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Wednesday, March 14, 2012

Kebid'ahan वाहक और मोड़ कार्य एक विज्ञान (Bid'ah की इस्लाम में वर्ग) समाप्ति

Kebid'ahan वाहक और मोड़ कार्य एक विज्ञान (Bid'ah की इस्लाम में वर्ग) समाप्ति
पैगंबर मुहम्मद sallallaahu alaihi वा sallam समझाया है कि अल्लाह Subhanahu वा Ta'ala भविष्यद्वक्ताओं और प्रेरितों की मौत के बाद पादरी बनाया गया है.

 
वे leadeth पुरुषों निर्देश के लिए खो दिया है और उन्हें भगवान के सच्चे धर्म की सच्चाई को देख. कितने लोग हैं, जो शिक्षण और उनके प्रचार के लिए संघर्ष के साथ मदद.
है कि समाज पर उनके प्रभाव और लोगों को होगा. इस प्रकार विज्ञान के विद्वानों पदाधिकारियों की कार्य. वे इस्लाम और मुसलमानों के धर्म से चारों ओर kebid'ahan, और अवज्ञा भागना रखना चाहिए.वे यह विघटन और इन बातों के प्रकोपों ​​से रखना. लेकिन वे क्या मिला? निंदा, आतंकवाद की निंदा, और कई आने और जाने. वे विभाजनकारी लोगों दौड़ में sharpening के मतभेद, मानहानिकारक और अन्य आरोपों के असंख्य रूप में निंदा की गई.
कि वे प्राप्त ज्ञान का कर्तव्य पदाधिकारियों से, सभी जोखिम है. वे इन सुरक्षा के तहत रहने वाले लोगों के लिए समर्पित स्नेह के साथ, विभाजन और विनाश के इन धर्मों और लोगों को बनाए रखने के कार्य करने के लिए जारी है. वे रोक विधर्मी और proselytizing और स्वधर्मत्याग लोगों की गतिविधियों से परमेश्वर के दुश्मन, दयालुता beramar अन्याय नहीं के साथ, और सभी kesyirikan bertauhid kebid'ahan, और अवज्ञा से दूर रहने के लिए लोगों को आमंत्रित.
Tarawih प्रार्थना के बारे में bid'ah
Tarawih जल्दी से भोजन में चिकन चोंच की तरह प्रार्थना,. इमामों के बहुमत आम भावना और ज्ञान अच्छा विश्वास का अभाव है. यह कैसे प्रार्थना करने से स्पष्ट किया गया था.
 
कि प्रार्थना के लगभग सब किया जाता है, लोग हैं, जो पास कर रहे हैं की प्रार्थना के समान है, खासकर tarawih प्रार्थना जब. वे 23 सिर्फ 20 मिनट में पढ़ सूरत अल Ala Duha या Adh के साथ, rak'ahs प्रार्थना करते हैं.
सभी स्कूलों को प्रार्थना उस तरह नहीं हो, क्योंकि वह एक पाखंडी प्रार्थना है, के रूप में उनके शब्दों चाहिए: "और जब वे प्रार्थना के लिए ऊपर खड़ा था, वे आलस्य के साथ खड़े वे इंसानों की उपस्थिति में रिया 'का इरादा है और करता है भगवान का उल्लेख नहीं है, लेकिन केवल थोड़ा बहुत.

 
प्रपत्र और उस ढंग tarawih प्रार्थना की तरह, स्पष्ट रूप से रास्ता tarawih प्रार्थना पैगंबर sallallaahu के alaihi वा sallam, साथियों और Salaf विपरीत.पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam कहा. "और चार ख़लीफ़ा जो निर्देश दिया है sunnahku और Sunnah पकड़ो, और gigitlah उसे अपने दाँत के साथ पकड़ो.
नए मामलों (bid'ah) के खबरदार, क्योंकि प्रत्येक नए मामले के एक नवीनता है और हर नवाचार एक गुमराह किया है.
 
और पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam कहा. "आप सब प्रार्थना के रूप में आप देख मुझे प्रार्थना.

सुलझाना यहूदियों और Nassara के बीच लाल के साथ यार्न Ahlul Bid'ah
अहल - उल - bid'ah के बारे में वार्ता के बारे में, हमें वास्तव में ड्रॉ के लिए पिछले इतिहास के लोगों की विचारधारा की जांच, ताकि हम जीवन के सभी पहलुओं में उन्हें पारदर्शी तस्वीर कर सकते हैं.
 
कभी कभी अनजाने में एक व्यक्ति, विचार या चरित्र के माहौल में बंद कर दिया गया है. इसलिए, हम सभी भारतीय नौसेना पोत और उनमें से बहिष्कार सड़ मसूड़ों से प्रभावित नहीं के बारे में एक पल के लिए देखने की जरूरत है.

 
मुमकिन है, टिप्पण लायक खलीफा उमर सलाह. वह अल्लाह तआला anhu एक बार कहा था: "मैं बुराई सीखा (बुरा) के लिए लागू नहीं है, लेकिन ढाल ही.जो बुराई की प्रकृति नहीं पता है, तो वह उस में गिर जाएगी ".

 
यहूदियों और Nassara, अतीत की दो लोगों कि एक सभ्यता के निर्माण और दुनिया पर राज कर सकता है. ताकि और अधिक या कम अन्य लोगों का केंद्र होगा. पैगंबर mensiyalir है, सबसे अधिक अनुयायियों (जीवन शैली) Sunnah वे व्यापक अर्थों में कर रहे हैं पालन करेंगे.

 
पैगंबर ने कहा: तुम लोग वास्तव में हाथ की दूरी के बाद सुन्ना (जीवन शैली) से पहले आप लोगों cubit द्वारा cubit, sedepa का पालन करने के लिए जा रहे हैं. जब तक जब वे गड्ढे छिपकली भी प्रवेश किया है, आप का पालन करेंगे.साथियों से पूछा, "कौन हैं वे हे मैसेंजर अल्लाह का? यहूदियों और Nassara क्या है? उन्होंने कहा, "और कौन (नहीं) यदि"

Kebid'ahan और विज्ञान के एक मोड़ कार्य बियरर समाप्ति
पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam समझाया है कि अल्लाह Subhanahu वा Ta'ala भविष्यद्वक्ताओं और प्रेरितों की मौत के बाद पादरी बनाया गया है.
वे leadeth पुरुषों निर्देश के लिए खो दिया है और उन्हें भगवान के सच्चे धर्म की सच्चाई को देख. कितने लोग हैं, जो शिक्षण और उनके प्रचार के लिए संघर्ष के साथ मदद. है कि समाज पर उनके प्रभाव और लोगों को होगा.
इस प्रकार विज्ञान के विद्वानों पदाधिकारियों की कार्य. वे इस्लाम और मुसलमानों के धर्म से चारों ओर kebid'ahan, और अवज्ञा भागना रखना चाहिए.

 
वे यह विघटन और इन बातों के प्रकोपों ​​से रखना. लेकिन वे क्या मिला?निंदा, आतंकवाद की निंदा, और कई आने और जाने.
वे विभाजनकारी लोगों दौड़ में sharpening के मतभेद, मानहानिकारक और अन्य आरोपों के असंख्य रूप में निंदा की गई. कि वे प्राप्त ज्ञान का कर्तव्य पदाधिकारियों से, सभी जोखिम है. वे इन सुरक्षा के तहत रहने वाले लोगों के लिए समर्पित स्नेह के साथ, विभाजन और विनाश के इन धर्मों और लोगों को बनाए रखने के कार्य करने के लिए जारी है.

 
वे रोक विधर्मी और proselytizing और स्वधर्मत्याग लोगों की गतिविधियों से परमेश्वर के दुश्मन, दयालुता beramar अन्याय नहीं के साथ, और सभी kesyirikan bertauhid kebid'ahan, और अवज्ञा से दूर रहने के लिए लोगों को आमंत्रित.
पाषंड - Qira'ah के विरुद्ध मत के बारे में
Fitnah (त्रुटि: त्रुटि) qaari (जो लोग कुरान पढ़ा है) और भगवान की उपस्थिति में मस्जिदों में अभ्यास की आवाज की नकल करने के लिए एक बात है जो विधर्मिक माना जाता है (अतिरिक्त) पूजा के मामलों में कुरान पढ़ा है.
वास्तव में एक बात है कि समझ में आता है कि यह qaari 'अल्लाह तआला anhum के समय alaihi वा sallam और उसके साथी' जो या तो पैगंबर sallallaahu के समय में किया सकता है किया जा 'की ध्वनि mimics के है, लेकिन कोई उन लोगों के बीच जाना जाता है जो भगवान के लिए (पूजा) की नकल करके bertaqaarub पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam की आवाज की नकल.
तो यहाँ से ध्यान दें कि कार्य masyru (disyari'atkan सिखाया /) के रूप में के रूप में अच्छी तरह से यह पूजा के मुद्दे पर एक दृष्टिकोण नहीं था.

 
अभी तक अनुसार कायदा व्यक्तित्व है कि पूजा के हर मामले bid'ah diada आविष्कार और सभी नवाचारों है अन्यायपूर्वक शासन कर रहे हैं. यह हमारे समय है कि मस्जिदों है कि याजकों के रूप में ऊपर ('qaari प्रसिद्ध की आवाज की नकल) एक सिद्धांत है के आसपास एकत्र हुए लोगों jostling की एक बहुत बनाता है में है.रमजान के दौरान इतने सारे लोग एक मस्जिद में tarawih प्रार्थना का उद्देश्य है कि याजकों एक "अच्छा" ध्वनि के साथ एक देश से दूसरे करने के लिए यात्रा कर रहे हैं.

 
मन में रखने के लिए यह ठीक है, कैसे उन पर "तीन मस्जिदों को छोड़कर कूच जानबूझकर (महिमा लाल): हरम मस्जिद, मस्जिद पैगंबर और अल अक्सा मस्जिद के निषेध के बारे में पैगंबर की सुन्नत कुचल की कोशिश करो


पैगंबर sallallaahu alaihi वा Sallam के अनुसार इस्लामी Shari'ah चेतावनी जन्मदिन
पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam: जन्म अधर्म के विरुद्ध मत है. इसे पकड़ के लिए पहले के बीच 'बानी अल - Qaddah के के Ubaid जो खुद फातिमियों द्वारा 4 शताब्दी में मुख्यालय बुलाया है.वे खुद को 'अली बिन अबी तालिब अल्लाह तआला anhu बेटे को बताते हैं.वास्तव में वे मनोचिकित्सा के प्रवाह के प्रवर्तक हैं. उनके पूर्वजों दीशान अल Qaddah, cofounder ईराक में Bathiniyah का प्रवाह इब्न जाना जाता है.
उम्मा, नेताओं, और अपने वरिष्ठ अधिकारियों के विद्वानों गवाही दी है कि वे कपटी zindiq, जो बेवफाई और इस्लाम को छिपाने के दर्शन थे.
अगर वहाँ जो लोग गवाही दी है कि वे विश्वासियों के थे, तो वह कुछ है कि नहीं जाना जाता है के लिए गवाही दी, क्योंकि वहाँ विपरीत कई चीजें हैं जो पाखंड दिखाने के लिए और उन्हें kezindikan पर कुछ भी नहीं है कि उनके विश्वास को दर्शाता है.

 
पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam प्यार करने के लिए घटनाओं को इस तरह के जन्मदिन का जश्न की मेजबानी नहीं था, लेकिन अपने आदेश का पालन करना,, सभी dikabarkannya पुष्टि है कि सभी मना है और diperingatkannya से दूर है, और उसके shari'ah साथ पूजा करता है अल्लाह सर्वशक्तिमान छोड़कर नहीं ' atkan.

लेकिन Bid'ah विशेषज्ञों के अंत के अंत
Heretics पैगंबर 'Sallallahu alaihi wasallam telaganya की यह हाथ से पीने के पानी की एक स्वादिष्ट कौर और जिस से झील बर्फ से whiter और शहद से मीठा करने से मना कर रहे हैं.तो यह वास्तव में आने अल्लाह तआला के hadeeth से सच किया गया गया है 'anhu उन्होंने कहा: Rasulullah Sallallahu' alaihi wasallam कहा: "यह सच है मेरे उम्मा के एक लोगों को झील से अस्वीकार कर दिया जा जाएगा के रूप में एक विदेशी ऊंट को अस्वीकार कर दिया जाता है ऊंट की भीड़ से", तो मैं कहना है: "हां अल्लाह यह मेरे लोग फिर कहा: "निश्चित रूप से तुम नहीं जानते कि क्या वे आप के बाद का आविष्कार किया गया".

 
तो यह है कि दोनों अतीत में या वर्तमान अंतिम उपसंहार नवाचार विशेषज्ञों, (अल्लाह अपने अंत के रूप में प्रतिकूल हृदय मौत से हमारी रक्षा). तो क्या वे पाषंड विशेषज्ञों में हर उम्र के प्रति जागरूक कर रहे हैं और उन्हें बुरी जगह में वापस जगह है?

पारंपरिक और पूजा के बीच में
"यह पाषंड है: यह एक बहुत महत्वपूर्ण उप अध्ययन है कि कारण ज्ञान और नवाचार, या अभ्यास के सतही धारणा का खंडन अगर वे चुनौती दी और आलोचना की, वे सोचा था कि वे अच्छा कर रहे थे, उन्हों ने कहा है! यदि हां, तो कार पाषंड, पाषंड बिजली, और घंटे के विरुद्ध मत! "
कभी कभी कुछ लोग हैं, जो न्यायशास्त्र की विज्ञान की एक छोटी सुन्नी मौलवियों की तुलना में होशियार लग रहा है और जो उन्हें फटकार के इनकार के रूप में कह के द्वारा सुन्नत का पालन करें जो कि नए दान कहना है कि वह यह किया था, जबकि वह विधर्मिक घोषित किया गया था कि "सब बातों की उत्पत्ति संभव हो रहे हैं. ऐसी अभिव्यक्ति उनमें से बाहर नहीं आते हैं लेकिन प्रथागत नियम और प्रथाओं के बीच अंतर के बारे में अज्ञानता की वजह से.

पाषंड और अच्छे इरादों

जब विरुद्ध मत ज्यादातर लोगों को, वे तर्क है कि उनके कामों को अच्छे इरादों के साथ किया, Shari'ah के खिलाफ उद्देश्य नहीं है, सही धर्म के लिए कोई मन नहीं था, और पाषंड के लिए जिगर में नहीं होने के! यहां तक ​​कुछ पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam हदीस द्वारा माने लोगों की. "निश्चित रूप से सभी दान इरादा पर निर्भर करता है".
प्रस्ताव और कुछ कारणों से वे यह डाल की सच्चाई समाप्त रास्ते की सीमा का विस्तार, हम उल्लेख किया है कि एक मुस्लिम जो सच है कि उसे करने के लिए आया था और यह अभ्यास करना चाहते थे पता करना चाहता है के कर्तव्य के लिए इसे का हिस्सा छोड़ कर कुछ तर्क हदीस का उपयोग नहीं की अनुमति दी है.

 
लेकिन वह क्या करना चाहिए जब तक सामान्य रूप में सभी कानूनी तर्क सत्य और गलतियों का एक बहुत करीब ध्यान देने योग्य बात है. तो क्या हुआ अगर वह जो समापन तर्क में विशेषज्ञता के बीच था करने के लिए.

नरक में कोई भी सत्तारूढ़
वाक्यांश निश्चित रूप से सच है कि पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam कि कई लोगों के मन में बेतुका लगता है जब वे इसे उजागर कर रहे हैं जब बनाने या विरुद्ध मत दिया. जहां किसी नाराजगी के साथ कहा: "यह इस छोटे नवीनता है कि मैं नरक में हूँ की वजह से है?"

 
इस मुद्दे को स्पष्ट करने और इन kemusykilan जवाब हम दो अंक से पर देख सकते हैं के रूप में इस प्रकार है. पहले: एक Ahlus Sunnah वाल Jama'ah की यह बुनियादी पंथ है, "हम किसी को स्वर्ग या नरक के विशेषज्ञ दिशा से नहीं रखा है". दूसरा: यह में इब्न Taymiyyah के Fatawanya (IV/484) ने कहा: "ग्रंथों आम फार्म के खतरे के कारण, तो हम उसे कुछ लोगों के लिए की घोषणा नहीं है कि वह नरक के निवासियों के बीच था.


कारणों Bid'ah

वास्तव में जो नवाचार के उद्भव के लिए नेतृत्व में त्रुटि के रूप Sunnah, qiyas स्थिति और अरबी भाषा की शैली के बारे में भी रैंक की अज्ञानता के कारण है.
हदीस शामिल से Saheeh ahaadeeth और इस्लामी कानून दृढ़ संकल्प में हदीथ का उपयोग करने की मूर्खता के बारे में अज्ञानता के बारे में अनभिज्ञता.
जहां पूर्व कानून के नुकसान का अर्थ है, भले ही अपनी कानूनी आधार hadeeth है, दूसरी प्रभाव प्रामाणिक हदीसों नहीं पहना है और उसके द्वारा निर्देशित नहीं, और भी तर्क है कि Shari'ah में उचित नहीं कर रहे हैं के साथ अपनी स्थिति की जगह.
जबकि इस्लामी कानून के qiyas के निर्धारण में अज्ञान न्यायविदों की पीढ़ी जो एक धार्मिक पूजा के मामलों में Khalaf qiyas को परिभाषित और यह हदीस और दान में निहित नहीं है में निर्दिष्ट है, लेकिन कई के लिए यह अभ्यास और कोई भी उसे रोकने की जरूरत है.

पाषंड और पाषंड Ahlu के बीच में
प्रत्येक अध्ययन करने के लिए अतीत को समझने के लिए है, वह स्पष्ट रूप से एक नई समस्या के बारे में हमारी शब्दों के बीच फर्क पता होना चाहिए, अर्थात् "यह पाषंड है," और हमारे कानून perlakunya कि वह "Ahlu पाषंड"! क्योंकि नया दान से अधिक कानून है कि वह एक विधर्मी था, usul का विज्ञान है, जो अध्ययन और कानून लागू करने से उत्पन्न की वैज्ञानिक सिद्धांतों और प्रावधानों के अनुसार लागू कानून है एक स्पष्ट और ठोस.
heretics तो वह एक mujtahid हो सकता है, क्योंकि पहले ही उल्लेख कर रहे हैं. तो ijtihad हालांकि के रूप में एक है कि एक पाषंड के रूप में अपराधी नहीं कहा जा सकता. और यह जो heretics उसे गूंगा के रूप में अज्ञान पाषंड के रूप में ahlu टोपी से इनकार किया हो, लेकिन हो सकता है वह पाप किया है कि अगर अल्लाह ने चाहा melalaikannya ज्ञान को छोड़कर, की तलाश है. शायद वहाँ भी बाधाओं है कि लोग हैं, जो विरुद्ध मत के रूप में पाषंड ahlu शिकार को रोकने के लिए कर रहे हैं.

बहस की ahlul Bid'ah रास्ता
प्रत्येक (समूह) है कि सुन्नत से विचलित लेकिन वह सुन्नत को लागू करने के लिए प्रचार, takalluf बल अपने आप तर्क के लिए तलाश के लिए उसके (विचलन) उन्हें कार्रवाई का औचित्य साबित होना चाहिए.

 
क्योंकि, अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, उनके कार्यों अलग सेट सुन्ना ही उन आरोपों का खंडन किया है. मुसलमानों के बीच प्रत्येक अपराधी पाषंड का दावा किया है कि वह इस्लाम का अनुयायी है, अन्य firqah विपरीत firqah - menyelisihinya केवल वे अभी तक एक पूरे के रूप में इस्लाम की समझ की डिग्री पहुंच गया था.

 
कि शायद है क्योंकि यह अरबी शब्द की उनकी समझ नहीं है और सुन्ना में निहित उद्देश्यों के समझ में नहीं आता है. या शायद इसलिए भी कि यह usul के सिद्धांतों के ज्ञान के मामले में अपनी समझ है.


अनिवार्य पाषंड पता है और चेतावनी दी
एकेश्वरवाद को छोड़कर अपने प्रतिद्वंद्वी, कि भागना है और विश्वास से दूर रहने के लिए नहीं जाना जाता है keculi अपने प्रतिद्वंद्वी, जो kufr से दूर रहने के लिए नहीं महसूस किया जाएगा, तो सच त्रुटि देख द्वारा छोड़कर नहीं प्राप्त होगा. और कि यह पूरी तरह से "इस्लाम" के रूप में ही है.तो सुन्नत समझ स्पष्ट नहीं हो सकता है और संकेत को छोड़कर प्रतिद्वंद्वी वे कहते हैं जानने के द्वारा नहीं समझाया जाएगा, "पाषंड है. और वास्तव में, पैगंबर sallallaahu उसकी कहावत में alaihi वा sallam द्वारा इस तरह के आवश्यक था. "
भाषण का सच (कुरान) अल्लाह की किताब है, और मार्गदर्शन का सबसे अच्छा है पैगंबर मुहम्मद sallallaahu alaihi वा sallam का मार्गदर्शन, और के रूप में सबसे ज्यादा मामले के रूप में बुरा है कि नई बातें है, और हर नए नवीनता है और आग में हर पाषंड "

पाषंड के फार्म भेद कौन रहा है?
पता है कि भाषा का महत्व यह है: "एक तरह से या पथ". और कोई शक नहीं कि जो जीवन और जिस तरह से पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam और उसके साथी के रास्ते का अनुसरण Ahlus सुन्नत के एक समूह रहे हैं. उन दिनों में पाषंड नहीं हुआ है.

 
वास्तव में नवाचार की बातें नई और अन्य रूपों की विविधता के पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam और उसके साथी के समय के बाद है.
इस आधार पर, यह सब है जो पढ़ने, एक व्याख्यान सुनने या कुछ पुस्तकों के एक मुद्दे की जांच पाषंड और heretics के बीच अंतर बता सकता है नहीं है एक सरल और आसान नहीं है.
लेकिन जो लोग पाषंड और heretics के बीच अंतर करना चाहते हैं के लिए दो बातें समझ में नहीं आ रहे हैं. पहले: Sirah 'अल्लाह तआला alaihi sallam सुन्नत वा के मैसेन्जर और Sunnah पता. दूसरा: वैज्ञानिक पाषंड की मूल बातें पता है.

Tasbeh Bid'ah है?

इसलिए, दाहिने हाथ का उपयोग करने के लिए संख्या अधिक बाएं हाथ का उपयोग कर से मुख्यधारा मोती गिनती, यह है कि कार्यान्वयन सुन्नत का पालन करें और सही पर एक प्राथमिकता डाल दिया.एक € ~ पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam सैंडल पहनने में बहुत खुश है कि सही लगा, और शोधन में कदम के रूप में के रूप में अच्छी तरह से अन्य बातों के आरंभ. इस प्रकार, का उपयोग tasbeh माना जाता है, धर्म में पाषंड नहीं है क्योंकि यह एक नवीनता मना है द्वारा भजन धार्मिक मामलों में एक नवीनता है, जबकि भजन केवल tasbeh है बिचौलियों सही संख्या की गणना करने के लिए उपयोग कर रहा है.
तो केवल एक मध्यस्थ marjuh कि. हालांकि, मुख्य गिनती मोती संख्या उंगलियों का प्रयोग कर अधिक.

बीस रज्जब, Sha'ban के सात सितंबर को कानूनी खाद्य तैयार है, और Ashura के दिन Nisyfu
आज रात बीस सातवें महीने Ramadhan के रूप में कई लोगों को रात सोचा जिसमें पैगंबर sallallaahu भगवान के द्वारा alayhi mi'rajkan में वा sallam.
 
यह सभी ऐतिहासिक निराधार है. जिनमें से प्रत्येक निराधार झूठ है, और सभी baatil पर आधारित हैं झूठ है. हालांकि इस तरह की घटनाओं सत्ताईस की रात को हुआ, ताकि अभी भी यह हमारे लिए नहीं हो सकता यह एक उत्सव या पूजा के रूप बनाना, क्योंकि यह पैगंबर sallallaahu alayhi वा sallam और उसके साथी कभी नहीं स्थापित किया गया था चाहिए, लेकिन वे मानव प्राणी सबसे अधिक पसंद कौन का पालन करने के लिए कर रहे हैं सुन्नत और syari'atnya लागू करने के.कितनी संभावना अनुमेय है के लिए हमें स्थापित करने के लिए क्या वहाँ पैगंबर sallallaahu alayhi वा sallam और साथी की समय समय पर कभी नहीं था?
जन्म पैगंबर [पैगंबर के जन्मदिन के दिवस समारोह
Shari'ah के संदर्भ में, उत्सव वहाँ मूलतः नहीं था. यदि यह परमेश्वर के पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam, Shari'ah शामिल किया है और उन्होंने अपने लोगों से कहा, और अगर उसने ऐसा किया था और इसे वितरित है, निश्चित रूप से इस Shari'ah बनाए रखा जाएगा, क्योंकि अल्लाह Subhanahu वा Ta'ala ने कहा है.

 
"निश्चित रूप से हम जो कुरान खो देते हैं, और हम विश्वासपूर्वक यह रक्षा करेंगे." क्योंकि यह मामला नहीं है, तो यह जाना जाता है कि उत्सव अल्लाह के धर्म नहीं था, और अगर अल्लाह के धर्म से है, तो हम अल्लाह Subhanahu वा Ta'ala के साथ पूजा करते हैं और इसके साथ उसे करने के लिए करीब आकर्षित करना चाहिए.
रिश्ता Bid'ah और mursalah लाभ
Heresies विशेष लक्षण है कि कुछ है कि अपराधी द्वारा शुरू से ही करना है है है. वे पाषंड अभ्यास के द्वारा भगवान के लिए आम तौर पर कर रहे हैं - taqarrub और वे इसे से दूर बारी नहीं है. बहुत दूर की संभावना के लिए नवाचार करने के लिए कर्मों को खत्म करने, क्योंकि वे यह सब जो उसके विरोध करने पर जीतने विधर्मिक विचार के विशेषज्ञ.
जबकि mashlahat musrshalah दोनों पहली और समर्थन सुविधाएं (wasa'il) के दायरे के भीतर गिर के इरादे नहीं है, क्योंकि यह वास्तव में है mashlahat murshalah मौजूदा शरीयत शरीयत के उद्देश्यों को साकार करने में समर्थन के एक साधन के रूप में निर्धारित है.
इस के सबूत के रूप में, mashlahat murshalah जब mafsadah (नुकसान) अधिक है के साथ सामना गिर सकता है.

विरुद्ध मत के पक्ष के बीच उपाध्यक्ष के साथ मतभेद
विरुद्ध मत के पक्ष के बीच उपाध्यक्ष के साथ मतभेद, जैसे: अनैतिक आमतौर पर विशिष्ट तर्क का मूल निषेध दोनों रहस्योद्घाटन के पाठ (कुरान, सुन्नत) या इज्मा या qiyas. पाषंड, कि इसकी प्रतिबंध के आधार, तर्क आम तौर पर कर रहे हैं आम और पैगंबर के रूप में अच्छी तरह से कवरेज maqaashidusysyarii'ah कुल्लू bid'atin dhalaalah '(हर पाषंड पाषंड है) के शब्दों के विपरीत.

 
Heresies disyari'atkan बातें मैच, क्योंकि यह आधारित है और पाषंड धर्म को जिम्मेदार ठहराया. अनैतिक, वह क्या निर्धारित है इसके विपरीत, क्योंकि यह अनैतिक है के विपरीत धर्म से परे है, और जिम्मेदार ठहराया है उसे करने के लिए नहीं, जब तक पापी क्रम में भगवान के लिए करीब आकर्षित, तो अनैतिकता के इस प्रकार में terkumpullah किया गया था, उपाध्यक्ष और पाषंड समय में वही.
पाषंड उपाध्यक्ष के बीच संबंध
पापियों के साथ समानता Bid'ah: दोनों समान रूप से मना कर रहे हैं, Shari'ah में निन्दा, और अपराधी पाप मिला. तो वास्तविक विधर्मिक अवज्ञा में प्रवेश [देखने के अल - Itisham के 2/60]. इस समीक्षा के साथ, हर पाषंड अनैतिक है, लेकिन हर अनैतिक नहीं है पाषंड है. दोनों सीढ़ीदार tingkart,,, क्योंकि विद्वानों की सहमति के अनुसार, पापियों फैलाया है कि अपराधियों काफिरों कर सकते हैं में विभाजित किया गया है नहीं एक डिग्री, और अनैतिकता कि महान पापों kaba'ir और shagha'ir (मामूली पापों) [देखने के लिए कई स्तरों में विभाजित अल Jawaabul kaafi 145-150], के रूप में अच्छी तरह से पाषंड.

पाषंड, पाषंड मस्जिद और Ghuluw के
एक पाषंड और अन्यायपूर्ण है, वास्तव में एक मस्जिद में पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam की एक तस्वीर कब्र डाल या नकल करने के लिए है.

 
यात्रा और उसके सामने खड़े एक विधर्मी और अन्य munkar है क्योंकि नेतृत्व भविष्यद्वक्ताओं और प्रेरितों की स्तुति में धर्मी और परे लोगों के खिलाफ लागू ghuluw (अतिरिक्त), पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam के रूप में, आदमी के अपव्यय को मना किया है धर्म के चल रहे, उन्होंने कहा.

 
"आपके द्वारा दूर रहो ghuluw (अतिरंजित) धर्म (चल रहा है) में, क्योंकि यह लोगों को नष्ट कर दिया गया है इससे पहले कि आप में (चलने) अत्यधिक lebihannya के कारण हैं. धर्म". उसके अलावा, इस अधिनियम सदियों में मित्रों के द्वारा और न ही उनके बाद पीढ़ी सबसे अच्छा उदाहरण कभी नहीं किया गया था यह लोग, जब वे विभिन्न देशों में रहते थे और अल - Munawwarah मदीना से दूर

सूफी गंभीर और समर्पित शिक्षक बलिदान धार्मिक यात्रा का कानून
यह kemungkaran और महान बुराई, एक धार्मिक यात्रा kemungkaran पैगंबर 'sallallaahu alaihi वा sallam कहा गया है, क्योंकि कब्रिस्तान के लिए जा रहा है "तीन मस्जिदों को छोड़कर कठिन यात्रा नहीं की कोशिश करो, Masjidku इस पैगंबर की मस्जिद, ग्रांड मस्जिद और अक्सा मस्जिद.

 
Nadzar, बलिदान, प्रार्थना आशीर्वाद के साथ कब्र के रहने वालों के लिए करीब है और चाहते हैं उन लोगों से मदद के बाद, यह सब अल्लाह के लिए भागना,.

 
एक मुस्लिम कब्रिस्तान के निवासियों के लिए प्रार्थना नहीं है, हालांकि प्रेरितों की तरह एक महान की कब्र के निवासियों के लिए उन्हें मदद करने के लिए पूछना नहीं है, के रूप में मूर्तियों के पेड़, और सितारों के लिए मदद के लिए नहीं पूछ रहे हो चाहिए. खेल बर्तन और ड्रम है कि वे अल्लाह Subhanahu वा Ta'ala के लिए करीब आकर्षित करना चाहते हैं, यह एक अन्यायपूर्ण पाषंड का गठन किया है.

पैगंबर की मस्जिद में कानूनी जन्म मनाना
मुसलमान 12 रबी अल अव्वल या अन्य रात की रात को पैगंबर के जन्म का उत्सव नहीं पकड़ है, और देखा की तुलना में अपने जन्म के धर्म में नवाचारों सहित जन्मदिन उत्सव के लिए, अच्छी तरह से आयोजित उत्सव नहीं हो सकता, क्योंकि पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam अपने जीवनकाल के दौरान उसके जन्मदिन नहीं मनाया, लेकिन वह जो धर्म और अपने प्रभु के सेट Shari'ah Shari'ah सिखाता है, वह भी आदेश दिया है, यह कभी नहीं Khulafa'ur ख़लीफ़ा और साथी और tabi'in कभी नहीं किया गया था.
 
तो इस में मन है कि यह नवीनता के एक उत्सव है, जबकि पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam ने कहा है, "जो कोई भी उसे हमारे मामलों में कुछ नया (इस्लाम में) कि (मार्गदर्शन) नहीं कर रहे हैं बनाता है, तो वह गढ़े

Bid'ah बीच सुन्नत के साथ संबंध

भाषा lughawi सुन्नत के अर्थ के एम शर्तें नवाचार का मतलब है, क्योंकि सुन्नत का शाब्दिक अर्थ है (पथ) tariqa एथलीट, क्या यह अच्छा है या बुरा.इसलिए, हर व्यक्ति जो बात शुरू कर दिया है कि अंततः उस के बाद कई लोगों द्वारा किए गए, तो यह सुन्ना कहा जाता है. [अल अल - मुनीर 292 Mishbah देखें].
तो Sunnah और lughawi adalam एक ही अर्थ में नवीनता. सुन्नत का उपयोग में भावना lughawi lafazh के उदाहरण अलावा पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam के शब्दों रहे हैं.
"एक अच्छा उदाहरण के साथ इस्लाम का उदाहरण दिया जो भी है, तो वह मिलेगा एक इनाम (जैसे) जो बाद में अभ्यास उनके इनाम सब पर कम बिना, इनाम. और जो कोई भी एक बुरा उदाहरण देता है, तो वह उसके पाप और जो उसके बाद अभ्यास के पापों अपने पापों के कम से कम प्रतिकूल प्रभाव डाले बिना, वहन करेगा "

Ibtida 'के बीच Ihdaats के साथ संबंध
Ibtida 'और भाषा में Ihdats है कि अर्थ की एक आम मूल का हिस्सा है, कि कुछ नया ला रहा है कि पहले मौजूद नहीं है. , अर्थ syar'i के लिए के रूप में तो चार हदीस पहले से पता चला है कि यह Shari'ah करने के लिए अनुसार पाषंड है दो नाम, "विधर्मी और muhdatsat के" है.यह सिर्फ है कि शब्द पाषंड और व्यापक रूप से प्रयोग किया जाता है के मामलों में खुलासा (कुछ) है कि diada आविष्कार और किसी भी धर्म में निन्दा. व्यापक रूप से शब्दों में व्यक्त muhdatsat दोनों धर्म या अन्य के मामलों में diada आविष्कार अधिक निन्दा कुछ.इसलिए हम जानते हैं, कि अधिक आम और अधिक ibtida 'से बड़े पैमाने पर ihdats कर सकते हैं, क्योंकि शब्द सब कुछ ihdats diada आविष्कार और निन्दा, धर्म या अन्य, तो पाप और परिभाषा ihdats में पापियों के सभी कार्य के मामलों में दोनों शामिल हैं.

तुलना Lughawi और Syar'i में Bid'ah का अर्थ
विरुद्ध मत भाषा (lughah) की आंखों में परिभाषा अधिक syar'inya अर्थ से आम हैं. के बीच दो अर्थ व्यापकता और विशिष्टता पूर्ण है, क्योंकि पाषंड syar'iyyah lughawiyyah की परिभाषा में हर पाषंड, लेकिन नहीं ठीक इसके विपरीत, निश्चित रूप से कुछ ऐसे आविष्कार या नवाचार lughawiyyah प्राणियों परिस्थितियों के लिए है कि सामग्री में शामिल नहीं कर रहे हैंShari'ah [सी Iqhtidlaush Shirathil 2/590 Mustaqim] में नवीनता की समझ.
यदि यह पूर्ण पाषंड होने के लिए कहा जाता है, तो यह है एक पाषंड हदीस का मतलब है "हर नवीनता गुमराह किया है, और शामिल नवाचार lughawiyyah नहीं है, इसलिए वास्तव में पाषंड dlalalah syar'iyyah को जिम्मेदार ठहराया(गलत) और mardudah () को अस्वीकार कर दिया.
Shari'ah करने के लिए अनुसार Bid'ah समझना

जाबिर बिन अब्दुल्ला, पैगंबर शांति और 'आशीर्वाद Alaihi Wasallam के hadeeth khuthbahnya में कहा गया है: सच में भगवान के शब्द की पुस्तक का सबसे अच्छा सबसे सुंदर है और मार्गदर्शन मुहम्मद के मार्गदर्शन है और सबसे बदसूरत मामला कुछ है कि diada का आविष्कार किया है (धर्म में) और में से प्रत्येक के diada (धर्म में) का आविष्कार किया यह एक नवीनता है और हर नवाचार पाषंड और स्वधर्म त्याग setap नरक में यह (जहाँ) है ".

 
और अगर यह इन दोनों हदीस, कि यह अल bid'ah mubdatsah (diada धर्म में कुछ आविष्कार) के साथ स्पष्ट किया गया है, तो यह आवश्यकता है (हमें) सुन्नत में अर्थ 'ibda के (धर्म में forges) की जांच .

त्रिभुज भाषा समझना Bid'ah के में

मतलब कुछ है कि (आयोजित) बिना किसी पूर्ववर्ती उदाहरण बनाया है.परमेश्वर का वचन के रूप में यह अर्थ है. "कहते हैं," मैं प्रेरितों के बीच पहले प्रेरित नहीं कर रहा हूँ. इस अर्थ भी 'उमर anhu के शब्दों में निहित है. "पाषंड अच्छे समय में.
इसके अलावा, दूसरे शब्दों में इमामों की तरह इमाम Shafi'i Bid'ah, "दुगना, दोनों पाषंड और heretics जो तिरस्कार से परे हैं, यदि उपयुक्त सुन्नत, तो यह अच्छा है, लेकिन इसके विपरीत अगर, तो यह शर्मनाक है ". इब्न रज्जब ने कहा, "Salaf के शब्दों में निहित पाषंड का या तो भाग माना जाता है भाषा की भावना में पाषंड है. Shari'ah की भावना में एक विधर्मी नहीं.
कुछ उदाहरण Bid'ah आज: पूजा और अल्लाह Subhanahu वा Ta'ala के लिए taqarrub
पाषंड, पाषंड की पूजा करने के लिए एक बहुत कुछ इस पल में, संबंधित.असल में यह tauqif तर्क की उपस्थिति और अनुपस्थिति के सीमित सेवा, कुछ है कि पूजा के मामले में इस आधार पर छोड़कर निर्धारित है इसलिए नहीं है.
कुछ है कि विधर्मिक तर्क, पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam के शब्दों पर आधारित के रूप में वर्गीकृत नहीं है. "वे जो हमारे आदेशों उसे अभ्यास नहीं है वह" को अस्वीकार कर दिया. पूजा के कई कार्य करते हैं, कि वर्तमान समय में प्रचलित किया गया था फौज है, उन के बीच में, प्रार्थना में कठोर इरादा है.उदाहरण के लिए, जोर से पढ़ने के द्वारा. "मैं इस तरह के और इस तरह है क्योंकि अल्लाह Ta'ala प्रार्थना करने का इरादा है".
कुछ उदाहरण Bid'ah आज: चंद्रमा Rabiul अव्वल के साथ coinciding पैगंबर के जन्म के समारोह
पाषंड - कई प्रकार, समय बीतने के साथ, कम से कम विज्ञान, फोन करने वाले की संख्या की आधुनिक पाषंड (प्रचारकों) पाषंड और विचलन के लिए आमंत्रित कर रहे हैं, और tasyabuh के प्रकोप (नकल) जो नास्तिकता करना, या तो में सीमा शुल्क के रूप में अच्छी तरह के रूप में उनके धार्मिक अनुष्ठानों के मुद्दों.यह पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam (तथ्यों) की सच्चाई से पता चलता है. उदाहरण के लिए "क्या आप इससे पहले कि आप के तरीकों का पालन करेंगे", है: पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam के जन्म मनाना पाषंड है, क्योंकि उत्सव में पुस्तक और Sunnah, कर्म में भी Salaf Salih और पीढ़ी दर पीढ़ी में कोई आधार नहीं है पिछले विकल्प. पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam के जन्मदिन का उत्सव मुख्यालय चौथी शताब्दी के बाद जल्द ही होता है.
अपराधियों Manhaj Ahlus सुन्नत और Bid'ah ओर रुख Bid'ah में अभिनेता का खंडन किया
उन्हें इस पुस्तक और Sunnah के आधार पर मामले में manhaj. Manhaj स्थिर और विवाद में नहीं, जिसमें वे पहली बार संदिग्ध, heretics के संदिग्ध का पता चला और फिर इसे इनकार करते हैं (एक).

 
और पुस्तक और Sunnah के आधार पर, वे व्यक्त दायित्व शरीयत की शिक्षाओं और दायित्व कि आयोजित किया हैं नवाचारों और बातें की एक विस्तृत श्रृंखला छोड़ने के लिए चिपटना. Ahlus इस्लाम ने विद्वानों को इस संबंध में काम का एक बहुत जारी किए गए हैं.और Aqeedah की पुस्तकों में, वे भी विश्वास और न्यायविदों के लिए संबंधित heretics खंडन करते हैं. वास्तव में, कुछ विशेष रूप से उनके लिए काम करता लिखा है.
पृष्ठभूमि Bid'ah का उद्भव

पैगंबर sallallaahu anhu 'alaihi वा sallam यह एक इब्न अल्लाह तआला की Mas'ud साथियों द्वारा सुनाई हदीस में समझाया गया है', कहा: अल्लाह 'sallallaahu alaihi वा sallam मैसेंजर हमारे लिए एक लाइन बनाने के लिए तो कहा:, वह "यह अल्लाह के रास्ते" तो उसके सही और उसकी बाईं तरफ लाइनों ने कहा: "और यह हर एक सड़क के ऊपर किसी तरह वहाँ शैतान जो हमेशा सड़क के लिए आमंत्रित किया है (पुरुष) है".पुस्तक और Sunnah से बदल जाता है जो भी, हमेशा झूठे और विधर्म के सड़कों पर मारा जाएगा. तो पृष्ठभूमि है कि सारांश में नवाचार नवाचार के उद्भव के लिए नेतृत्व के रूप में इस प्रकार है: विज्ञापन दीन के कानूनों से अनभिज्ञ जुनून के बाद,.

पाषंड पाषंड, और विधि - विधान के विभिन्न प्रकार की परिभाषा
सीमा में पाषंड (आदतों) अधिनियम, विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नई खोजों के रूप में (भी विभिन्न प्रकार के साथ विज्ञान के नए खुलासे भी शामिल है). यह अनुमेय (अनुमति दी) है क्योंकि सभी सीमा शुल्क (आदतों) के मूल की अनुमति है.
 
विज्ञापन दीन (इस्लाम) में पाषंड का कार्य हराम है, क्योंकि यह दीन में है tauqifi (नहीं बदल परिवर्तन हो सकते हैं), पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam कहा: "यह अर्थ है: जो एक नई बात पकड़ (करना हमारे मामलों में नए) हैं, ऐसे मामलों की नहीं है तो अधिनियम (स्वीकार नहीं) को अस्वीकार कर दिया है. " और एक और कथन में यह कहते हैं: "इसका मतलब है: कोई भी व्यक्ति जो एक काम है कि हमारे व्यापार के किसी पर आधारित नहीं है प्रतिबद्ध हैं, तो उसकी कार्रवाई अस्वीकार कर दिया है.

मापदंड Bid'ah
Syar'i बिंदु में नवाचार समझ कुछ कि disyari'atkan भगवान नहीं है के साथ अल्लाह की पूजा है. आप यह भी कह सकता है कि नवाचार करने के लिए कुछ है कि पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam और न ही चार ख़लीफ़ा द्वारा नहीं दिखाया गया है के साथ अल्लाह की पूजा है.अल्लाह Subhanahu वा Ta'ala के शब्द के पहले परिभाषा निष्कर्ष निकाला कि "क्या वे भगवान mensyari धर्म के atkan के अलावा किसी भी देवताओं अल्लाह के लिए नहीं की अनुमति". जबकि दूसरी परिभाषा पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam के शब्दों से inferred. चलो "आप - Sunnah sunnahku और खिलाफत उर रशीदुन जो मार्गदर्शन प्राप्त Gigitlah Sunnah यह ज्ञान के साथ Sunnah. के लिए तेजी से पकड़ है, और आप मामलों से दूर रहने है कि diada नया आविष्कार"

है केवल पूजा के क्षेत्रों में प्रभावी Bid'ah, Bid'ah की प्रकृति
अभिनव के रूप में पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam उल्लेख किया है."तुम मामलों से दूर रहने है कि नए आविष्कार diada, प्रत्येक नए मामले के रूप में (धर्म में) बोली 'आह, किसी भी बोली' आह विकृत था, और यह हर विकृत (जहाँ) नरक में".
इस प्रकार, सभी heresies, दोनों शुरुआत और निरंतर, अपराधी दोषी है, क्योंकि यह पैगंबर hadeeth, "(जहाँ) नरक में" मेरा मतलब है, कि त्रुटि नरक में diadzab के लिए कारण था कहते हैं. क्योंकि Rasulullan पाषंड के खिलाफ अपने लोगों को चेतावनी दी है, तो यह समझा जा सकता है कि यह वास्तव में हानिकारक है, क्योंकि पैगंबर यह विश्व स्तर पर और विशेष रूप से उल्लेख नहीं कहा जाता है, के रूप में वह शब्दों में कहा, "हर नवीनता गुमराह है."
स्रोत: http://almanhaj.or.id

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