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Tuesday, March 20, 2012

संगीत और गीतों को सुनने के कानून और इस्लाम में टीवी पर साबुन operas देख

संगीत और गीतों को सुनने के कानून और इस्लाम में टीवी पर साबुन operas देख
द्वाराशेख़ मुहम्मद बिन अल Uthaymeen Salih



प्रश्नशेख़ मुहम्मद बिन अल Uthaymeen Salih पूछा गया कि क्या कानूनी है संगीत और गीतों को सुनने के? क्या जो में बांका महिला साबुन operas देखने के लिए कानूनी है?
जवाबसंगीत और गायन के लिए सुनो और यह निस्संदेह हराम keharamannya है है. यह साथियों और धर्मी salaf कि गीत पाखंड की प्रकृति के दिलों में बढ़ सकता है के द्वारा किया गया सुनाई है. गाने शब्द है कि उपयोगी नहीं हैं शामिल हैं. अल्लाह Subhanahu वा Ta'ala कहते हैं.
"जिसका अर्थ है: और पुरुषों के बीच वहाँ रहे हैं लोग हैं, जो कि गुमराह (पुरुष) के लिए उपयोगी ज्ञान के बिना अल्लाह के पथ से नहीं कर रहे हैं और भगवान मजाक की तरह शब्दों का उपयोग वे एक अपमानजनक सज़ा है जाएगा. है." [लुक़्मान: 6]
इस कविता की व्याख्या में इब्न Mas'ud कहते हैं: "अल्लाह करके दूसरों में कोई भगवान नहीं है, जो गीत का मतलब है".
एक दोस्त की व्याख्या है एक प्रमाण और व्याख्या व्याख्या में तीन स्तर पर कर रहे हैं, मूल रूप से है क्योंकि वहाँ तीन व्याख्या कर रहे हैं. कुरान की कविता, हदीस साथ कुरान की व्याख्या और विवरण दोस्तों के साथ कुरान की तीसरी व्याख्या के साथ कुरान की व्याख्या. यहां तक ​​कि कुछ विद्वानों का कहना है कि कानून की व्याख्या rafa '(द्वारा पैगंबर sallallaahu के लिए जिम्मेदार ठहराया है alaihi वा sallam) एक दोस्त है. लेकिन सच्चाई यह है कि दोस्तों rafa 'की कानूनी व्याख्या नहीं है, लेकिन वास्तव में सच करने के लिए करीब होते हैं.
संगीत और गाने है कि पैगंबर sallallaahu हदीस में alaihi वा sallam द्वारा एक चेतावनी के लिए उतर जाएगा.
"मतलब: मेरे समुदाय के लोग व्यभिचार, रेशम, शराब और संगीत वाद्ययंत्र का औचित्य साबित होगा."
यही है, व्यभिचार, शराब, रेशम को सही ठहराते हैं और वह एक आदमी है जो रेशम का उपयोग नहीं कर सकता है, और संगीत वाद्ययंत्र को सही ठहराते हैं.[हदीस बुखारी अबू अल Ash'ari या अबू अल Ash'ari आमिर मलिक की हदीस से]
इस के आधार पर मैं अपने साथी मुसलमानों के लिए मेरे भाई की सलाह देने के लिए संगीत सुनने और कुछ राय बताते हुए इसके हलाल गाने और संगीत वाद्ययंत्र द्वारा बेवकूफ़ नहीं बनाया जा, क्योंकि तर्क है कि संगीत की अवैध प्रकृति के बारे में कहना बहुत स्पष्ट और निश्चित है से बचने के. हालांकि कोई महिलाओं को साबुन operas देखने से मना किया है क्योंकि यह परिवाद के लिए ले जा सकता है और महिलाओं के लिए लालच. औसत प्रत्येक संरक्षक नुकसान, हालांकि वहाँ नहीं महिलाओं या महिलाओं के हैं पुरुषों के लिए नहीं लग रही है, के बाद से सबसे साबुन operas समाज के लिए एक खतरा हैं दोनों व्यवहार और नैतिक के मामले में,.
मैं अल्लाह तआला बीमारियों से मुसलमानों रखने के लिए और मुसलमानों की सरकार में सुधार के लिए पूछना है, क्योंकि वे मुसलमानों की भलाई में सुधार होगा. और Allaah सर्वश्रेष्ठ जानता है.
[Fatawal mar'ah 1/106]
[अल - Fatawa अल - Jami'ah के Mar'atil Lil Muslimah, इंडोनेशिया मुद्दा फतवा फतवा महिला के बारे में, लेखक अमीन बिन याह्या अल - हक दारुल Wazan प्रकाशन की किताब से नकल की. अनुवादक अमीर हम्ज़ाह Fakhrudin]

इस्लामी कानून nasyid, nasyid

द्वाराशेख़ मुहम्मद अल - Albani Nashiruddin



प्रश्नशेख़ मुहम्मद अल Albani Nashiruddin पूछा: कई मुस्लिम युवा nasyid टेप जो वे "एक नशीद Islamiyyah" कहा जाता है के बीच परिचालित. वास्तव में इस समस्या को कैसे?
जवाबयदि एक नशीद संगीत वाद्ययंत्र के साथ नहीं है, तो मैं कहता हूँ, बशर्ते "मूल रूप से कोई फर्क नहीं पड़ता" है कि जैसे अल्लाह Subhanahu वा Ta'ala, bertawassul प्राणी के अलावा अन्य करने के लिए मदद के लिए पूछ Shari'ah की किसी भी अन्य, उल्लंघन की परवाह किए बिना इस तरह के nasyid , तो भी एक आदत, के मन में दबा सुनने में () के रूप में किया जा नहीं इस्तेमाल किया, चाहिए के रूप में इसे पढ़ने से मुसलमानों की पीढ़ियों बारी अध्ययन और अल्लाह सर्वशक्तिमान की पुस्तक पर दर्शाती है अत्यधिक एक Saheeh hadeeth में पैगंबर 'sallallaahu alaihi वा sallam द्वारा की सिफारिश जाएगा में, जिसे वह बात की थी.
"मतलब: जो जो फुर्तीला बनाना साथ कुरान उसकी आवाज नहीं पढ़ा नहीं है, तो वह हमारे समूह से नहीं है." [अल बुखारी हदीस इतिहास नहीं. 5023 और मुस्लिम नहीं. 232-234]
"इसका मतलब है: पढ़ें अल कुरान और baguskanlah आवाज उसे करने के लिए आया था पहले जल्दबाजी में उत्तरों की कुछ प्राप्त (रीडिंग मजदूरी), और इसके बाद में इनाम प्रतीक्षा नहीं कर सकते प्राप्त करने के लिए, तो फुर्तीला बनाना के साथ कुरान पढ़ने उसके साथ (म्यू) ध्वनि.
सब के बाद, किसी को भी, जो 'अल्लाह anhum के साथियों के बारे में मनाया, वह annasyid annasyid उनके जीवन में नहीं मिलता, क्योंकि वे पीढ़ी के हैं जो वास्तव में नहीं है और मनोरंजन की पीढ़ी.
[अल - Ashaalah, 17 पी. 70-71]
[फिर शेख अल Albani इस्लाम और सदी की हदीस विशेषज्ञों की जीवनी rahimahullah सुधारक किताब से नकल की. मुबारक बिन Mahfudh घटक Bamuallim नियंत्रण रेखा, रीडर प्रकाशक ऐश - Shafi'i इमाम]
Nasyid जरूरी गायक से सावधान रहना और अपने परिसंचरण मना किया और बेचने खरीदें
द्वाराशेख Salih बिन अल Fauzan Fauzan

कुछ है कि उपयुक्त माना जाता है, वे जो इस्लाम इस्लामी नशीद नाम युवा कार्यकर्ताओं के बीच होते हैं - नशीद नशीद बकाया गाना बजानेवालों टेप के अस्तित्व है, लेकिन यह गाना भी शामिल है. और कभी कभी nasyid एक मोहक आवाज, कुरान और धार्मिक उपदेश के टेप के साथ मेलों में बेचा शामिल हैं.
Penamanaan इस्लामी नशीद गलत नामकरण है नशीद, क्योंकि इस्लाम mensyariatkan हमारे लिए nasyid है नहीं करता है. लेकिन हमारे परमेश्वर का स्मरण, कुरान का अध्ययन करने के लिए mensyariatkan, और उपयोगी ज्ञान जानने के लिए. कि सहित धर्म नशीद (पता है कि कैसे) के लिए के रूप में सूफी पाषंड विशेषज्ञों, अर्थात् जो लोग यह एक व्यर्थ और अपने धर्म के रूप में खेल कर. हालांकि धर्म के nasyid हिस्सा बनाने के लोग हैं, जो गीतों को एक साथ बनाते हैं, और धर्म (पूजा) के भाग के रूप में जप साथ tasyabbuh Nassara है.
इस प्रकार मुसलमानों के लिए अनिवार्य nasyid, nasyid, साथ ही उनकी सामग्री के प्रतिबंधित सामग्री के सावधान रहना है और बदसूरत, जो बदनामी अविवेकी भावना (कम गणना) लड़ रहा है इसके अलावा में बेचा है, और मुसलमानों के बीच कलह का बीज बोना है. कभी कभी जो लोग nasyid फैल तर्क दिया है कि पैगंबर sallallaahu के alaihi वा sallam कविता का अपने पक्ष कभी नहीं सुना, और वह बहुत मज़ा आया और यह सेट (कौशल).
तब उन्होंने जवाब दिया: यह कविताओं कि उसकी ओर 'sallallaahu alaihi वा sallam खेला गाया गाना बजानेवालों गायन तरह से नहीं था, न ही नशीद - इस्लामी नशीद बुलाया, लेकिन वह अरब कविता है कि कानून और tamtsil शामिल था ( ) permisalan, वीरता और उदारता की प्रकृति के पद पर नियुक्ति.
अर्थ की वजह से अकेले मंत्र के दोस्तों में शामिल है. वे कविता सुनाना, जबकि भीषण sebagan काम कर रहा है, निर्माण (मस्जिद) के रूप में, रात में चल रहा है जब सफर (जिहाद). तो क्या वे किया गया था (कविता) पलटाव के कौशल रेंज, विशेष परिस्थितियों में (जैसे) यह दिखा. बजाय शिक्षा और प्रचार की एक शाखा के रूप में सेवा! के रूप में यह आज एक वास्तविकता है, जो में ditalqin (याद प्रशिक्षित) nasyid, nasyid, छात्रों को तो एक nasyid, nasyid इस्लाम होने के लिए कहा. इस धर्म में पाषंड का एक नाटक है. वह एक सूफी धार्मिक विशेषज्ञों पाषंड था. वे हैं जो nasyid हैं, धर्म के हिस्से के रूप में मान्यता प्राप्त nasyid.
तो यह राजद्रोह पर विचार करना चाहिए, देशद्रोह है. क्योंकि पहली बार में यह एक छोटे से कुरूपता शुरू कर दिया और धीरे - धीरे कई में विकसित, जब kemuculannya जब तुरंत नाश नहीं.
[Al के Khuthabul Minbariyah, Syaih Salih अल Fauzan]
उसका नाम सं nasyid गायक पुस्तक Salaf में इस्लामी बुक है
प्रश्नहे शेख, इस्लामी नशीद के बारे में बात की एक बहुत: शेख Salih बिन अल Fauzan Fauzan पूछा. वहाँ berfatwa यह अनुमति देते हैं. अन्य लोगों का कहना है कि वह टेप के बजाय गा रही थी. आप कैसे देखते हैं?
जवाबनामकरण सच नहीं है. वह नया नाम है. वहाँ कोई नामकरण है Salaf और अहल - उल - ilmi कि उनकी राय मायने रखता है की किताब में नशीद - इस्लामी नशीद. और की सलाह दी है कि sufilah nasyid nasyid, यह उनके धर्म के रूप में बनाता है और यह है क्या वे "एक ही" (गीत) फोन किया था.
हमारी उम्र में, जब कई उभरते समूहों और दलों, तो हर एक nasyid समूह है कि कई बार वे nasyid, nasyid इस्लामी कॉल की भावना को प्रोत्साहित करती है. यह नामकरण सच नहीं है. इस nasyid नहीं ले चाहिए nasyid और इंसानों के बीच परिचालित. वा billahit Taufiq.
[विज्ञापन Da'wah पत्रिका वॉल 1632, 7-11 दिनांक 1416H]
[अल फु़र्कान पत्रिका, अंक 06 वर्ष चतुर्थ से नकल. प्रकाशक Lajnah अल फु़र्कान Da'wah, पता Maktabah अल फु़र्कान Ma'had, Gresik, पूर्वी जावा Srowo Sidayu Ma'had]
Nasyid कानूनी या गाने कि इस्लाम सांस

द्वाराLil Buhuts Da'imah अल वाल वैज्ञानिक IFTA Lajnah.


प्रश्नLil Buhuts Da'imah Lajnah अल वाल वैज्ञानिक IFTA पूछा: हम गीत या रूप है कि इस समय अस्तित्व में गाने की अवैध प्रकृति के बारे में पता है क्योंकि यह तिरस्कार या अन्य बातें है कि लाभ की उम्मीद शामिल नहीं किया था के शब्द हैं जब तक हम युवा मुसलमानों जिनके मन भगवान की सच्चाई के प्रकाश द्वारा प्रबुद्ध इतना है कि हम आदत को बदलना होगा. तो हम इस्लाम साँस में तूफानी भावना, सहानुभूति, आदि है कि भावना और हमारी सहानुभूति के लिए जोड़ सकते हैं कर रहे हैं गीतों को सुनने के लिए चुनते हैं. गायक या गाने साँस इस्लाम कविता के छंद है कि इस्लाम के प्रचारकों (भगवान उन्हें ताकत दे सकते हैं) हम rahimahullah द्वारा Quthub - सैयद में एक स्वर कविता 'भाई' में व्यक्त कर रहे हैं की एक श्रृंखला है. गीतों की कानून क्या है शुद्ध इस्लाम साँस में जो प्रोत्साहन और सहानुभूति के शब्द निहित, वर्तमान या अतीत, जिसमें गाने इस्लाम को दर्शाती बार में बोला और प्रचारकों द्वारा अपने दर्शकों को आमंत्रित किया इस्लाम.
यह नशीद गाने, या इस्लामी सांस जब गीत की ध्वनि डफ (ड्रम) के साथ किया गया था सुनने के लिए ठीक है? अपने सीमित ज्ञान के दौरान, मैंने सुना है कि मैसेन्जर 'Shollallahu alaihi वा sallam, मुसलमानों को शादी की पूर्व संध्या पर ड्रम हरा करने के लिए अनुमति देने के लिए जबकि ड्रम एक उपकरण है कि कोई अन्य उपकरणों के लिए अलग है? कृपया स्पष्टीकरण और भगवान आप निर्देश दे सकता है.
जवाबफतवा एजेंसी के रूप में निम्नानुसार का वर्णन: आप कहना सही है कि गाने कि आकार है आज सत्तारूढ़ अवैध है क्योंकि यह शब्द है कि निन्दा कर रहे हैं और वहाँ उस में कोई अच्छाई है, और भी करने के लिए वासना और यौन आकर्षण, जो श्रोताओं नहीं करना करने के लिए आमंत्रित glamorize करते हैं शामिल हैं ठीक है. अल्लाह हमें रास्ता diridlaiNya के दिखा सकते हैं. आप नशीद गाने या इस्लाम के सांस के साथ इस तरह के गाने सुनने की अपनी आदत बदल कर सकते हैं क्योंकि यह ज्ञान चेतावनी, और उदाहरण (ibrah) है कि धार्मिक भावना भड़काना और ghirah, सहानुभूति पैदा करने के लिए, अपने सभी रूपों से penjauhan है फैलाया. अपनी अपील गायक और श्रोता आत्मा पैदा करने में अल्लाह Subhanahu वा Ta'ala के लिए आज्ञाकारिता मजबूर, उनके रास्ते में शरीयत और जिहाद की सुरक्षा के लिए अवज्ञा और उसके प्रावधानों के उल्लंघन को बदल सकते हैं.
लेकिन यह अपने आप के लिए एक अनिवार्य nasyid के रूप में एक आदत है, सिर्फ कुछ समय में किया है जब यह शादी, मोक्ष जैसे hhal (जिहाद) अल्लाह के रास्ते में यात्रा करने से पहले की जरूरत है के रूप में नहीं बना, या घटनाओं के ऐसे इन गायकों को भी भावना पैदा करने के लिए अच्छे कर्म करने के लिए जब लोगों को उत्साहित नहीं हैं और भावना खो गाया हो सकता है. भी बुरा है, तो nasyid गाने इस्लामी या इसे रोकने के लिए और बुराई से बचने के लिए गाया जा सकता है संचालित आत्मा की समय पर.
लेकिन बेहतर किसी कुरान पढ़ने से चीजें हैं जो उसे बुराइयों के लिए लाया से बचने के लिए, अल्लाह और पैगंबर की हदीसों का अभ्यास याद है, के लिए निश्चित रूप से यह क्लीनर और purer आत्मा के लिए के रूप में के रूप में अच्छी तरह से है आगे को मजबूत बनाने और परमेश्वर का वचन के रूप में जिगर को शांत करना, .
"मतलब वह नीचे (यानी) शब्द पर और फिर से एक समान कुरान (छंद की गुणवत्ता) भेजता है, त्वचा इसलिए जो लोग अपने प्रभु डर मिलाते हुए, फिर शांत त्वचा और उनके दिल में हो भगवान है भगवान निर्देश याद करने के लिए समय, किताब के साथ, वह leadeth जिसे वह चाहे और अल्लाह जो भी गुमराह किया है, तो वहाँ कोई उसे निर्देश देने से एक है. " [Az-Zumar के: 23]
एक और कविता में अल्लाह कहते हैं.
अर्थ: जो जो विश्वास करते हैं और जिनके मन अल्लाह की याद में संतोष मिल याद है, अल्लाह की याद के साथ ही दिल की संतुष्टि मिल रहा है जो विश्वास और अच्छे कर्मों, उनकी खुशी और एक अच्छी जगह के लिए फिर से प्रदर्शन. "[AR-Ra'd: 28-29]
यह दोस्तों के कस्टम रटना सीखने के लिए, और यह अभ्यास द्वारा उनके सहायकों के रूप में कुरान और Sunnah menjadikah था. इसके अलावा वे भी एक nasyid, nasyid और उन्हें गायन के रूप में वे गर्त खाइयों खुदाई सुनाना, मस्जिदों के निर्माण और वे सिर युद्ध (जिहाद) के रूप में, या अन्य अवसरों पर जहां यह गाना बनाने के बिना की जरूरत है लेकिन प्रतीक या नारे के रूप में,केवल एक मनोबल बूस्टर के रूप में सेवा और उन्हें pengobar.
जबकि ड्रम और अन्य संगीत वाद्ययंत्र nasyid के साथ नहीं किया जाना चाहिए, के रूप में पैगंबर - Shollallaahu'alaihi वा sallam और उसके साथी ऐसा नहीं किया nasyid. अल्लाह हमें सीधे मार्ग दिखा सकते हैं. बधाई और आशीर्वाद मुहम्मद और उसके परिवार और मित्रों को प्रत्यायोजित किया जा सकता है.
[Fatawa इस्लामिया, 4/532-534 विज्ञापन Da'imah अल - Lajnah के,]
[किताब अल Fatawa राख-Fi Syar'iyyah Masa'il अल Fatawa अल - उलेमा Ashriyyah मिन अल Balad अल हराम संगीतकार अल खालिद Jurasiy जारी फतवा फतवा इंडोनेशिया, डार उल हक प्रकाशक से नकल]

इस्लामी कानून तथा nasyid इस्लामी प्रहसन

द्वाराशेख़ डा. Salih बिन अब्दुल्ला बिन अल - Fauzan Fauzan

प्रश्नडॉ. शेख Salih बिन अब्दुल्ला बिन अल - Fauzan के Fauzan पूछा गया: इस्लामी कानून का प्रहसन क्या है, और कि dinamakn नशीद नशीद नशीद - इस्लामी, जो इस मनोरंजन के केंद्र में गर्मियों के दौरान कुछ युवाओं द्वारा किया जाता है?
जवाब[1] खेलता है, क्योंकि मैं नहीं कहना चाहिए.
पहले: यह [2] दर्शकों neglects है क्योंकि वे कलाकार की गतिविधियों पर ध्यान देना और वे खुश हैं (हंसते हुए). [3] जो जो देखा खेलने आमतौर पर मनोरंजन के लिए मतलब है, ताकि उपेक्षा. यह एक तरफ से है.
दूसरा: ऐसे व्यक्ति जो नक़ल, कभी कभी एक मित्र के रूप में मुस्लिम नेताओं, से आ रहा है. यह उनके लिए एक तिरस्कार [4] माना जाता है, दोनों खिलाड़ियों को यह लग रहा है या नहीं. उदाहरण: एक छोटे बच्चे या कोई है जो पादरी या दोस्तों के नकली के योग्य नहीं है. यह नहीं होना चाहिए. अगर वहाँ किसी को आप की नकल आ रहा है, चलना अपने रास्ते की तरह, आप इस बात से खुश नहीं है? आप के प्रति नम्रता के रूप में नहीं है इस दृष्टिकोण वर्गीकृत? हालांकि लोग sangkaannya नकल करके अच्छी तरह से मतलब है. लेकिन हर व्यक्ति कोई है जो उसे विनम्र करने के लिए तैयार हो जाएगा है.
तीसरे: यह बहुत खतरनाक है, कुछ तरह फिरौन और अबू Jahl के या उन्हें अलावा में अपने निजी नकल काफिरों के. वह एक भाषण है कि kufr जो शायद वह kekufurannya बहस जा रहा था के साथ बोलता है, या अज्ञान के राज्य व्याख्या करना चाहते हैं. यह tasyabuh (दोहराने) है. पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam idolaters और kufr [5] या तो नकल (सदृश) व्यक्तित्व और अपने शब्दों के साथ में tasyabuh मना किया. इस तरह से प्रचार पर प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि वहाँ कोई संकेत नहीं पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam, और कर्मों का नहीं salafu राख और मुसलमानों के मार्गदर्शन है. इन मॉडलों को छोड़कर इस्लाम से बाहर खेलने के लिए नहीं जाना जाता है. हमें उपदेश इस्लाम के नाम से प्रविष्टि है, और प्रचार के साधन के रूप में माना जाता है. यह सच है है क्योंकि da'wah का मतलब है (ittiba) tauqifiyah है नहीं है. काफी अल्लाह 'alaihi वा sallam के मैसेंजर के साथ लिया और इस तरह एक सड़क की जरूरत नहीं है [6]. कि मिशन अभी भी अलग है कि अवधि में जीत जाएगा. इस नाटक के मॉडल के बिना. जब इस तरह से (नाटकीय) नहीं दयालुता आदमी के लिए सभी में दिखाने के लिए, और इसे प्रभावित नहीं कर सकते के लिए आया था. यह पता चलता है कि इस तरह से (skits) नकारात्मक मामलों और सब पर कोई उपयोगिता है. यहां तक ​​कि जहां खतरनाक चीजें हैं.
तो अगर किसी को कहते हैं, 'यह निश्चित रूप से एक बच्चे दूत एडम के आकार जैसा दिखता है.
हमने कहा, 'स्वर्गदूतों आदम के बेटे के रूप में आया, क्योंकि मनुष्य अपने मूल रूप में देखने के लिए सक्षम नहीं हैं. यह मनुष्य के लिए अच्छा है. के लिए अगर एक दूत अपने असली रूप में आता है, तो मनुष्य के लिए उनसे बात करने और उन्हें देखना नहीं कर सकते हैं [7] स्वर्गदूतों जब मनुष्य के रूप में मंच पर जाने के रूप में वे चाहते हैं मतलब नहीं है सदृश करने में सक्षम नहीं होगा. यह एक मानव दूत क्रम में सुधार करने के जैसा दिखता है. स्वर्गदूतों उनके मानव की अपनी अलग रूप है. आदमी तो कैसे यह आकार में परिवर्तन करने के लिए एक एक मानव के रूप में. क्या परिवर्तन की गाड़ी चला रहा है?
[अल अल - Mufidah के Ajwibatu एक - अल अल jadidah के Manahij, इंडोनेशिया अंक मोड़ Manhaj प्रचार को खारिज कर दिया है, कलेक्टर की कार्यवाही बिन अबू जमाल Abdillah अल - Harithi के फरीहाह, Yayasan अल मदीना प्रकाशक, "Muhaimin As'illah की किताब से नकल]__________Foote नोट[1]. शेख़ Bakr अबू Zaid कहते हैं, अपनी पुस्तक में Tamtsil में, एक नाटक के अस्तित्व के मूल गैर - मुस्लिम पूजा के एक फार्म का था. Ahlu ilmi की पुष्टि, कि खेलने के मुख्य ग्रीस में प्रतीकों, बुतपरस्त पूजा के प्रतीकों का हिस्सा है (18 पृष्ठ). के अधिकांश.
अल - इस्लाम शेख़ क्या वे अपने पर्व पर Nassara कर रहे हैं के बारे में अपनी किताब अल Mustaqim Iqtidha Sirath (191 / सीईटी. दारुल हदीस) में कहा जाता है 'दिवस उन बुद्धिहीन "(आईडी ASY-Sya'anin) rayanya बुलाया "वे जैतून पत्तियों और तरह के साथ दावत में बाहर आते हैं, और वे सोचा कि यह sikapdemikian जैसा क्या 'अल Masih Alaiahis Sallam पर है. इस के शेख़ Bakr अबू Zaid में - Tamtsil में उद्धृत किया गया है. शेख़ बक्र इसके बारे में अपनी पुस्तक में यह संकेत दिया. 27-28: "आप पहले से ही पता है कि खेलने के लिए पहली पीढ़ी में मुसलमानों का इतिहास (मुख्य) के साथ कुछ नहीं करना था. अप्रत्याशित आगमन सीखा है, अर्थात् 14H सदी की कम से कम.तो मनोरंजन और थिएटर इमारतों के घरों की स्थापना के द्वारा स्वागत किया है, पूजा के स्थानों से जरूरी अभिनेताओं के एक समूह के लिए इस्लामी भक्तों की सबसे ज्यादा Nassara इस्लामी स्कूलों निभाता है स्विच.
[मैं (अबू Abdillah) ने कहा: उदाहरण के लिए, मुस्लिम ब्रदरहुड]
अगर आप यह समझते हैं, तो पता है कि नियम और इस्लाम के सिद्धांतों की मांग की, जो पूर्णता की डिग्री करने के लिए विशेषज्ञों उठाया और महान प्रतिरोध कि रास्ता. जैसा कि हम जानते हैं, कि एक दान एक सेवा के रूप में शामिल किया जा सकता है, या यह एक कस्टम के रूप में शामिल किया जा सकता है. तो पूजा का मूल है, यह क्या अल्लाह द्वारा निर्धारित है और अल्लाह क्या निषिद्ध है के अलावा स्वदेशी मूल निषिद्ध नहीं है सिवाय नहीं निर्धारित है.इसलिए यह एक नाटक इस्लामी पूजा के एक तरीके के रूप में आयोजित नहीं हो सकता है, या भी एक आदत या रिवाज है जो खेल और मनोरंजन के तत्व होते हैं के हिस्से के रूप में करना चाहिए.
थियेटर इस्लामी शरीयत में निर्दिष्ट नहीं है, वह एक नई सड़क है. इस्लाम के समग्र शिक्षा का हिस्सा है क्या पैगंबर sallallaahu 'alaihi वा sallam, जो हमारे (इस्लामी) के मामलों में नए मामलों बनाने के द्वारा बोली जाती है, मामले इस्लाम से खुला है अस्वीकार कर दिया तो. इसलिए, क्या कुछ स्कूल या कॉलेज परिसरों में देखा गया है, अर्थात् इस्लामी नाटक खेल तो निश्चित रूप से यह पाषंड के एक अधिनियम है, क्योंकि यह अज्ञात मूल किया गया है.अभ्यास है मुसलमानों के लिए एक बात है कि क्षेत्र प्रस्ताव syar'i के आधार पर निर्धारित किया जाता है बाहर आता है.
क्योंकि अभ्यास ग्रीक और ahlu Nassara पाषंड का एक बुतपरस्त पूजा है, तो वहाँ है कि इस्लाम में कोई आधार पूर्ण है. तो यह इस्लाम और इस्लाम में हर नए मामले में एक नया अभ्यास की बात है एक पाषंड है कि शरीयत जैसा दिखता है. इस्लामी शरीयत के आधार पर पद के लिए एक उपयुक्त नाम 'थिएटर Bid'ah' है.
यदि एक नाटक एक कस्टम के रूप में शामिल है, तो यह अल्लाह के दुश्मन (काफिर) जैसा दिखता है. जब तक हम उन्हें सदृश करने के लिए मना किया गया है. जबकि मामले में उन से छोड़कर नहीं जाना जाता था.
मैं (अबू Abdillah) ने कहा, "वास्तव में, 'रंगमंच इस्लामी' के रूप में वे कहते हैं, गर्मी और स्कूल skolah के दौरान मनोरंजन केंद्र, तरीकों dakwan और तरीके से युवाओं को प्रभावित के रूप में माना पर ही मौजूद हैं. यह एक चाल है उन्हें, जो व्यक्तित्व में खारिज कर दिया है. हालांकि तरीके और विधि da'wah का अल्लाह tauqifiyah (ittiba) है, तो वहाँ कोई उसे कुछ पूजा के लिए () बनाने के लिए किसी के लिए सही है. मैं प्रचार लंबाई का मतलब चर्चा नहीं करेंगे.
अगर वहाँ लोग हैं जो कहते हैं, 'उपदेश के माध्यम निहारना mashalihul mursalah का हिस्सा है. हमने कहा, 'इस्लामी छोटा क्या सभी कर्मचारियों के लिए अच्छा है?
जवाब शेख़ अल इस्लाम इब्न Taymiyyah का वर्णन में निहित है, के रूप में इस प्रकार, संक्षेप में, अच्छा नहीं है कि सब पर शरीयत (maslahah) के, यहां तक ​​कि सर्वशक्तिमान ईश्वर हमारे लिए खुशी की दीन सिद्ध किया है कम मत समझो. तो वहाँ स्वर्ग के करीब की तुलना में हम वह 'sallallaahu alaihi वा sallam कहा था यह करने के लिए कुछ नहीं है. वह हमें एक साफ स्लेट पर छोड़ दिया है. बाद में उस रात धूमिल दोपहर, यह से विचलित नहीं था, लेकिन लोग हैं, जो नाश [किताब से उद्धरित: अल - Qawiyyah के Hujaju अन्ना Wasa'ila आला विज्ञापन Da'wah शेख़ Tauqifiyah काम Abdussallam बिन यह Barjas है. 40]
मैं (अबू Abdillah) ने कहा, 'यदि विभिन्न अविश्वास दुष्टता, और अवज्ञा की एक बड़ी संख्या syar'i सड़क के साथ अल - हक को कबूल और यह होना चाहिए. तो क्यों एक उपदेशक एक तरीका है कि व्यक्तित्व 'में शामिल नहीं है के लिए देख रहे हैं? वास्तव में सभी कि क्या व्यक्तित्व 'में निहित है के बाद पहले से ही प्रचार प्रयोजनों के लिए भगवान को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त था. Ahlu पश्चाताप पापियों और उन जो निर्देश खो दिया है बनाता है जो. प्रचारकों के लिए उस के लिए अंतरिक्ष साफ उपदेश जब साथी फ़र्श खुद को इस पर के माध्यम से भगवान. वास्तव में वे विज्ञान के लिए वापस जाओ. इब्न Mas'ud ने कहा, 'निश्चित रूप से आप एक नया मामला बनाने के लिए और नए मामले में आप के लिए बनाया जाएगा है, तो, अगर आप एक नए मामले देखते हैं, पर आप पहले (पैगंबर और उसके साथी) के मामले के साथ छड़ी होगा'. इब्न Mas'ud कहा, ठीक है, आप विरुद्ध मत के खिलाफ सावधान रहें, आप अत्यधिक के खिलाफ चेतावनी देते हैं, आप berdalam के खिलाफ गहराई सावधानी और आप पहली पीढ़ी के साथ रहना चाहिए '[पुस्तक से उद्धरित: आला अल - Qawiyyah के Hujaju अन्ना Wasa'ila विज्ञापन Da'wah शेख़ Tauqifiyah काम Abdussallam बिन यह Barjas है. 43]
"शेख Abdussalam ने कहा, 'निश्चित रूप से एक मामले का पता लगाने में अच्छाई मुश्किल है. कभी कभी एक पर्यवेक्षक maslahah menyengka है कि यह है, लेकिन यह वास्तव में सत्तारूढ़ लाभ निर्धारित करने के लिए ahlu ilmi है. वे न्याय और बशीराह, जो हमेशा शरिया कानूनों और गुण लाने के साथ भर रहे हैं. इसलिए यह एक जारी एक सतर्क रुख महान और जुनून की महारत की बहुत चिंतित है अगर कुछ अच्छा करना चाहते हैं की जरूरत है. वासना कुछ है कि अच्छी लग रही में टूट गया है अक्सर सजाने के है, तो कई लोगों को मूर्ख बनाया. हालांकि खतरों लाभ पल्ला झुकना. तो कैसे muqallid (नकली जो) आरोप द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है और निर्धारित कि यह maslahah है?यह कोई सजा के साथ एक कानून syar'i की ओर दीन और बुरा दृष्टिकोण की ओर अभिमान रवैया नहीं है? (पी. 45)
Abdussalam वह भी शेख़ Hamud बिन अब्दुल्ला में Tuwajiri rahimaullah से बोलियां, उन्होंने कहा: परमेश्वर सर्वशक्तिमान करने के लिए उपदेश में एक नाटक दर्ज निहारना Sunnah पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam नहीं है, और पहले चार ख़लीफ़ा Mahdiyin अल - इस्लाम से नहीं. लेकिन हमारे समय में एक नया मामला भी शामिल है. और वास्तव में अल्लाह नए मामलों की चेतावनी दी है, उन्हें अस्वीकार करने का आदेश दिया है, और उसे बताए कि नए मामले में यह बुरा और गुमराह किया है "(45 क्लर्क)
[2] में यह समय की बर्बादी के तत्व शामिल हैं. मुसलमानों को अपने समय के लिए जवाबदेह आयोजित किया जाएगा. वह समय का लाभ उठाने को बनाए रखने और ले, अभ्यास क्या सर्वशक्तिमान द्वारा ही धन्य है, ताकि अपने लाभ के लिए उसे वापस जाने के लिए, दोनों विश्व स्तर पर और इसके बाद में की आवश्यकता है. हदीस अबू अल Aslamy बर्ज़ाह के रूप में, वह अल्लाह के दूत ने कहा है, ने कहा,
"इसका मतलब है: जी उठने का दिवस पर हिलना मत नहीं एक नौकर के दोनों पैर इतनी है कि अपनी उम्र के बारे में पूछा गया था कि वह क्या खर्च के लिए,.वह कहाँ मिल सकता है उसकी संपत्ति पर, और वह infakkan क्या के लिए.अपने शरीर पर क्या वह जुटा लिए. 2417 अल Tirmidhi और वह menshahihkannya द्वारा जारी किए
[3] आम तौर पर, खेल एक झूठ था. यह लोग हैं, जो आने के लिए और देखने के लिए या ध्यान या उन्हें आकर्षित भी उन्हें हंसी के लिए एक प्रभाव हो सकता है.कल्पना कहानियों का वह हिस्सा है. यह व्यक्ति जो एक मजबूत खतरे से लोगों को हंसी करने के लिए झूठ बोला के लिए अल्लाह के मैसेन्जर से कोई खतरा नहीं हो गया है. Haidah अल्लाह इब्न Muawiyah anhu से यानी कि पैगंबर ने कहा,
"इसका मतलब है: उन जो (उपदेश) बोलते हैं जबकि वह झूठ बोल रहा था (वार्ता) इतना है कि एक लोगों को तो उसे पर्यत हाय हंसी, काश उसके लिए हाय" [हदीस हसन, न्यायाधीश (I/46) द्वारा जारी किए गए, अहमद (वी. / 3-5) और कम Tirmidhi पर (+२३१५) है]
इस्लाम के इस हदीस शेख़ के साथ दीजिये कहा, 'वास्तव में इब्न Mas'ud ने कहा: "वास्तव में झूठ, सच या तो गंभीरता से या मजाक नहीं है"लेकिन अगर झूठ है कि मुसलमानों की दुश्मनी के कारण होता है और Dien प्रतिबंध को खतरे में डाल निश्चित रूप से कठिन. हालांकि, अपराधी एक लोगों के झूठ पर हँस रहा है सज़ा है कि अपराध की syar'i रोकते कर सकते हैं लायक [Majmu Fatawa (32/256)].
कहानियों के बारे में, यह था विद्वानों 'salaf कहानियों और कहानियों विधानसभाओं नफरत है. वे सभी चेतावनियों को चेतावनी दी है और बयान (बयान) से लड़ने का मतलब है की एक किस्म के साथ. की पुस्तक अल - Mudzakir के Tadzkin वा वा में - Adh dhikr इब्न Abi असीम है, अल - Ridadi के tahqiq Khlaid (26 क्लर्क) की. इब्न असीम Saheeh सनद, कि अली अल्लाह तआला के साथ किया गया सुनाई है है, anhu देखा किसी ने मुझसे कहा, उन्होंने कहा, क्या तुम (कविता हटायें) naskh और मनसुख (नष्ट) के बारे में पता है? फिर वह (बयान) ने कहा, नहीं. अली ने कहा, तू नाश और तू उन्हें नष्ट कर दिया hast के अल - Mudzakir के कम - Tadzkir यह वा. 82]
इमाम मलिक ने कहा, मैं वास्तव में मस्जिद में कहानियों से नफरत है. मैं खतरनाक देखा साथ उनके bermajelis को भाग लेते हैं. पाषंड की असली कहानियों.
सलीम ने कहा, "यह इब्न उमर एक आदमी है जो मस्जिद के बाहर आया था से मुलाकात की, उन्होंने कहा, 'तुम्हारा बयान के अलावा कि मुझे बाहर निकलने के लिए कारण (मस्जिद के) कारक है." इमाम अहमद ने कहा कि मनुष्य का झूठ बयान और सबसे पूछा (एक सवाल यह है कि अच्छा नहीं है) में से एक है.तो उसे इमाम अहमद पूछा, आप अपने विधानसभाओं में भाग लेने के लिए क्या? उस ने उत्तर दिया, नहीं, [अल BiDa वा अल - Turtusyi Hawadits काम, 109-112 पी की पुस्तक से उद्धृत]
[4] एक थिएटर नाम है: अल Muhakkah, जो अपने आंदोलनों में एक व्यक्ति का मजाक उड़ाया. हदीस है जो एक व्यक्ति का मजाक उड़ाया है, और कि इस तरह के निषेध निंदा, Aisha से कि पैगंबर ने कहा, 'मैं वास्तव में पसंद नहीं किसी की नकल नहीं है और वास्तव में इस तरह और इस तरह मुझे' के लिए आते हैं. Saheeh इमाम अहमद (6/136-206), कम-Tirmidhi (2503) द्वारा जारी किए गए है.
[5] हदीस है कि न करे जैसी polytheists और काफिरों, ऐसे पैगंबर sallallaahu शब्दों के रूप में फैल गया है Selisihilah यहूदियों और Nassara .. 'alaihi वा sallam,' [है इब्न Hibban Taqrib (2186)], 'उन लोगों के साथ Berbedalah ... pagans ' [मुस्लिम (259)], 'Berbedalah पारसी लोग ..'[मुस्लिम (260)]
[6] क्या एक आला अल - Hujaj के Qawiyyah अल अन्ना Wasa'ilah Da'wah काम Taufiqiyyah शेख Abdulkarim बिन Abdussallam बिन Barjas हकदार पुस्तक प्रकाशित की है. एक अच्छी पुस्तक चर्चा, हम पुस्तक tersebt पढ़ने की सलाह है.
स्रोत: http://almanhaj.or.id
[7] परी तो कोई है जो diserupai आकार के शब्द नहीं नकल उतार गया था, और अपने तरीके से या अन्य आंदोलनों कि लोगों एक diseruapinya बनाने नहीं जाना है.

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