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Thursday, March 15, 2012

की परिभाषा Ahlus Sunnah वाल Jama'ah. Ahlus Sunnah वाल Jama'ah अवधि के उद्भव का इतिहास

की परिभाषा Ahlus Sunnah वाल Jama'ah. Ahlus Sunnah वाल Jama'ah अवधि के उद्भव का इतिहास

Ahlus Sunnah वाल Jama'ah Aqeedah को समझना
द्वाराअल Yazid इब्न अब्द अल कादिर Ustadz Jawas

डी. Ahlus Sunnah वाल Jama'ah परिभाषाAhlus Sunnah वाल Jama'ah हैं:जो जो ले क्या कभी पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam और अल्लाह anhum के साथियों द्वारा उठाए गए. सुन्नत Ahlus, मजबूत करने के लिए कारण (वे) पकड़ और berittiba के (पालन) की Sunnah पैगंबर sallallaahu 'alaihi वा sallam और अल्लाह anhum के साथियों को बुलाया.
भाषा (व्युत्पत्ति) के अनुसार के रूप में Sunnah पथ / रास्ता है, कि क्या अच्छा है या बुरा तरीका है. [1]
इस बीच, विद्वानों के अनुसार विज्ञान, i'tiqad (विश्वास), शब्द और कर्म के बारे में दोनों alaihi वा sallam और उसके साथी, aqeedah (शब्दावली), Sunnah है कि पैगंबर sallallaahu द्वारा किया गया है गाइड है. और इस का पालन किया जाना सुन्नत है, जो उसे पालन करें और प्रशंसा जाएगा निंदा की जो menyalahinya होगा. [2]
सुन्नत की इब्न अल Hanbali रज्जब rahimahullah (मृ. 795 एच) द्वारा समझौता: "के रूप में इस्लाम ने लिया सड़क है, उस में शामिल पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam और खलीफा जो निर्देशित और मैं सीधे प्रपत्र कार्यान्वित किया जा रहा करने के लिए चिपटना 'tiqad (विश्वास), शब्दों और कर्मों. वह परिपूर्ण सुन्नत है. इसलिए, Salaf की पिछली पीढ़ी के रूप में सुन्नत सभी तीन पहलुओं को कवर करने के अलावा कुछ भी नहीं कहते हैं.यह इमाम हसन अल Basri (मृ. 110 एच), अल - Auza'i के इमाम (मृ. 157 एच) और इमाम Fudhail बिन Iyadh (मृ. 187 एच) से सुनाई है. "[3]
अल - Jama'ah के कहा जाता है, क्योंकि वे सच में एकजुट हो रहे हैं, धार्मिक मामलों में नहीं तोड़ा पक्षों, इमाम (जो पालन करने के लिए) अल haqq (सच) के नेतृत्व में एकत्र हुए, उनकी मण्डली के बाहर नहीं मिल रहा है और पीछे क्या एक सौदा Salaful उम्मा किया गया है. [4]
Jama'ah विद्वानों aqeedah (शब्दावली) के अनुसार इस Ummah जो साथियों बीच है Tabi'ut Tabi'in के रूप में के रूप में अच्छी तरह से जो अच्छाई में न्याय के दिन तक का पालन करें, के रूप में सच में इकट्ठा की पहली पीढ़ी है. [5]
इमाम अबू में शम्मा rahimahullah Shafi'i (मृ. 665 एच) ने कहा: "मण्डली के लिए पर पकड़ के लिए, इरादा सच करने के लिए छड़ी और इसे का पालन है.हालांकि ले थोड़ा और सुन्नत कि बहुत menyalahinya. क्योंकि सच्चाई यह है कि क्या पहली मण्डली, जो लोग हैं, जो बाद उन्हें विचलित (baatil करना) के लिए देख के बिना आयोजित पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam और उसके साथियों द्वारा कार्यान्वित किया जा रहा है. "
के रूप में इब्न Mas'ud अल्लाह तआला anhu द्वारा कहा गया था: [6]
الجماعة ما وافق الحق وإن كنت وحدك.
"अल - Jama'ah के सच है भले ही आप अकेले नहीं हैं के बाद." [7]
तो, Ahlus Sunnah वाल Jama'ah जो प्रकृति और चरित्र पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam और धर्म में नए मामलों और नवाचारों से दूर की सुन्नत का पालन किया है.
क्योंकि वे जो ittiba alaihi वा sallam 'पैगंबर sallallaahu की सुन्नत का पालन करने के लिए कर रहे हैं और Atsar (ट्रेस Salaful उम्मा) का पालन करें, तो वे भी Ahlul हदीस, Ahlul Atsar, और Ahlul' Ittiba कहा जाता है. इसके अलावा, वे भी एथलीट - टा - ifatul समूह है जो भगवान की मदद Manshuurah, अल Firqatun Naajiyah (सहेजा संप्रदाय), ghurabaa '(विदेशियों) होने के लिए कहा.
एथलीट - टा ifatul Manshuurah में है पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam ने कहा:
لاتزال من أمتي أمة قائمة بأمر الله لا يضرهم من خذلهم ولا من خالفهم حتى يأتيهم أمر الله وهم على ذلك.
"वहाँ हमेशा मेरे उम्मा की पार्टी हमेशा परमेश्वर की आज्ञाओं को बनाए रखने के लिए किया गया था, जो उन्हें और उनके लोगों को भगवान की menyelisihi आज्ञाओं आने के लिए और वे इस तरह के शीर्ष पर रहने की मदद नहीं करते नहीं. नुकसान होगा" [8]
अल ghurabaa के बारे में ', पैगंबर sallallaahu' alaihi वा sallam ने कहा:
بدأ الإسلام غريبا, وسيعود كما بدأ غريبا, فطوبى للغرباء.
इस्लाम शुरू किया गया था विदेशी, और विदेशियों शुरुआत के रूप में एक दिन वापस, तो अल ghurabaa (विदेशियों) के लिए भाग्यशाली होगा "[9]
जबकि अल ghurabaa का अर्थ 'के रूप में द्वारा सुनाई है', वह sallallaahu अब्दुल्ला बिन Amr इब्न अल - `अल्लाह तआला anhuma जब एक दिन पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam अल ghurabaa के अर्थ की व्याख्या alaihi वा sallam कहा:
أناس صالحون في أناس سوء كثير من يعصيهم أكثر ممن يطيعهم.
"जो लोग कई गरीब लोग, लोग हैं, जो उन्हें अधिक से अधिक वे का पालन करना अवज्ञा के केंद्र में पूजा." [10]
पैगंबर sallallaahu 'alaihi वा sallam भी अल ghurabaa के अर्थ के बारे में कहा,':
الذين يصلحون عند فساد الناس.
"यही है, लोग लगातार मानव जाति के विनाश के बीच में (उम्मा). सुधार" [11]
दूसरों के इतिहास में उल्लेख किया है:
... الذين يصلحون ما أفسد الناس من بعدي من سنتي.
"यह लोग हैं, जो Sunnahku (पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam की सुन्नत) को ठीक बाद आदमी द्वारा नष्ट कर दिया." [12]
Ahlus Sunnah, एथलीट - था - ifah के अल - मंसूराह के और नाजिया अल - Firqatun के भी Ahlul हदीस कहा जाता है. Ahlus Sunnah, अल एथलीट - Thaifah मंसूराह. और अल - नाजिया Firqatun Ahlul हदीस कुछ प्रसिद्ध और लिए Salaf की पीढ़ी के बाद से जाना जाता है, का उल्लेख है क्योंकि यह का उल्लेख ग्रंथों की स्थितियों और वास्तविकताओं के अनुसार मांग है. अब्दुल्लाह इब्न अल - मुबारक: 'यह जैसे इमामों से Saheeh सनद के साथ सुनाई अली इब्न Madini, अहमद बिन Hanbal, अल बुखारी, अहमद इब्न Sinan [13] और दूसरों को, رحمهم الله.
इमाम Shafi'i [14] (मृ. 204 एच) rahimahullah कहा: "जब मैं एक हदीस विशेषज्ञ के रूप में अगर मैं पैगंबर sallallaahu alaihi वा sallam के साथियों में से एक देखा, मुझे आशा है कि भगवान आप का सबसे अच्छा इनाम देता हैउन्हें. वे हमारे धर्म के लिए अंक रखना है और हम उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद देना चाहिए "[15]
इमाम का इब्न Hazm azh - Zhahiri (मृ. 456 एच) Ahlus सुन्नत rahimahullah का वर्णन: "Ahlus सुन्नत हम उल्लेख है कि अहल - उल - haqq, जबकि इसके अलावा में वे Ahlul Bid'ah है. निश्चित रूप से के लिए यह अल्लाह तआला anhum और हर कोई है जो उन्हें Tabi'in manhaj से पीछा के साथियों के Ahlus सुन्नत चयनित है, तो राख-haabul हदीस और उन्हें हर पीढ़ी के न्यायविद से हमारे समय में जब तक, का पालन करें जो के रूप में के रूप में अच्छी तरह से लोगों को करना जो उन्हें दोनों पूर्व और पश्चिम में. का पालन करें "[16]
ई. Ahlus Sunnah वाल Jama'ah अवधि के उद्भव का इतिहासनामकरण अवधि Ahlus इस्लाम ने अतीत में इस्लाम की पहली पीढ़ी है कि भगवान, अर्थात् साथियों की पीढ़ी Tabi'in, और Tabiut Tabi'in महिमा के बाद से वहाँ किया गया है.
अब्दुल्ला बिन अब्बास अल्लाह तआला anhuma [17] ने कहा कि जब अल्लाह Subhanahu वा Ta'ala की शब्द की व्याख्या:
يوم تبيض وجوه وتسود وجوه فأما الذين اسودت وجوههم أكفرتم بعد إيمانكم فذوقوا العذاب بما كنتم تكفرون
दिवस पर जब वहाँ एक सफेद चेहरा चमकाया है, और वहाँ भी एक काला चेहरा गंभीर है. जो गंभीर काला (कहा जा सकता है) का सामना करना के लिए के रूप में: आप अपने विश्वास के बाद क्यों नास्तिकता करना नहीं है? स्वाद यह अल्लाह तआला अविश्वास वजह से '[अली इमरान: 106]
"सफेद लोग हैं, जो उनका सामना Ahlus Sunnah वाल Jama'ah, उसके काले चेहरे के रूप में व्यक्ति को वे Ahlul Bid'ah और गुमराह कर रहे हैं के लिए कर रहे हैं." [18]
तो शब्द Ahlus सुन्नत अधिकांश विद्वानों द्वारा पीछा किया जाता है رحمهم الله Salaf, उन के बीच:
1.Ayyub के रूप में Sikhtiyani rahimahullah (मृ. 131 एच), उन्होंने कहा: "जब मैं एक Ahlus सुन्नत की मौत पर रिपोर्ट के रूप में हालांकि मेरे अंगों में से एक खो दिया है."
2. Sufyan एथलीट - Tsaury rahimahullah (मृ. 161 एच) ने कहा: "मैं आप Ahlus सुन्नत के लिए छड़ी करने के लिए अच्छी तरह से wasiatkan हैं, क्योंकि वे अल - ghurabaa के. यह कम से कम Ahlus Sunnah वाल Jama'ah "[19]
3. Fudhail 'बिन Iyadh rahimahullah (मृ. 187 एच) [20] ने कहा: "... Ahlus सुन्नत कहो: आस्था विश्वास, शब्दों और कर्मों है."
4. अबू Ubaid इब्न अल कासिम Sallam rahimahullah (वें जीवन 157-224 एच) ने अपनी पुस्तक अल - Iimaan के [21] Muqaddimah, में कहते हैं: "... और तथ्य यह है अगर तुम मुझे विश्वास के बारे में पूछना में, विश्वास की पूर्णता के बारे में लोगों को विवादों, विकसित करने के लिए और विश्वास की कमी और आप कहते हैं कि अगर आप सब पर विश्वास के बारे में Ahlus सुन्नत के रास्ते में पता करना चाहता था. "
5. इमाम अहमद बिन Hanbal rahimahullah [22] (. वें जीवन 164-241 एच), वह उसकी किताब Muqaddimah में कहते हैं, के रूप में - सुन्नत: "यह अहल - उल - 'ilmi, राख - haabul atsar और Ahlus सुन्नत के स्कूलों है, वे इस्लाम के अनुयायियों के रूप में जाना जाता है कर रहे हैं sallallaahu alaihi वा sallam और उसके साथी, वर्तमान समय में जब तक अल्लाह तआला anhum के साथियों के समय के बाद से ... "
6. इमाम इब्न Jarir Tabari rahimahullah (मृ. 310 H) ने कहा: "... के रूप में विश्वास है कि वफादारों प्रलय का दिन पर भगवान देखेंगे पर शब्दों के अधिकार के लिए, तो यह हमारे धर्म को धर्म के साथ है, और हम जानते हैं कि ahlus Sunnah वाल Jama'ah तर्क है. [23] है कि स्वर्ग के निवासियों के अनुसार पैगंबर Shaallallahu alaihi वा sallam की प्रामाणिक कहानी में भगवान देखेंगे "
7. इमाम अबू जफर अहमद इब्न मोहम्मद rahimahullah (वें जीवन. 239-321 एच) Thahawi एथलीट. वह किताब Muqaddimah के प्रसिद्ध aqidahnya (Thahaawiyyah अल 'Aqiidatuth) में कहते हैं: "... इस Sunnah वाल Jama'ah Ahlus की Aqeedah का विवरण है."
Penukilan साथ, तो हमारे लिए यह स्पष्ट है कि Ahlus सुन्नत lafazh Salaf (इस उम्मा की जल्दी पीढ़ियों) और बाद में विद्वानों के बीच पहले से ही जाना जाता है. अवधि Ahlus सुन्नत शब्द Ahlul Bid'ah के लिए विरोध के रूप में एक पूर्ण शब्द है. की Ahlus इस्लाम ने प्रश्न के लिखित विवरण के विद्वानों aqeedah सही है की Aqeedah Ahlus सुन्नत उम्मा के बारे में समझने के लिए 'और उन्हें और Ahlul Bid'ah के बीच भेद. इमाम अहमद बिन Hanbal, इमाम अल - Barbahari के, एथलीट - Thahawi इमाम और दूसरों के द्वारा किया गया है.
और भी जो तर्क है कि शब्द Ahlus सुन्नत पहले समूह Asha'ira के द्वारा इस्तेमाल किया गया था, लेकिन Asha'ira 3 री सदी में पैदा होती है और 4 Hijriyyah खंडन के रूप में. [24]
संक्षेप में, Asha'ira Ahlus सुन्नत नहीं ठहराया कर सकते हैं, क्योंकि कुछ बुनियादी सिद्धांतों में उन के बीच मतभेद:
ए. सर्वशक्तिमान ईश्वर के asha'ira menta' श्रेणी wil विशेषताओं, जबकि Ahlus इस्लाम ने भगवान की विशेषताओं को परिभाषित के रूप में अल्लाह और उसकी मैसेंजर के द्वारा नीचे istiwa प्रकृति, चेहरा, हाथ, अल Qur एक Kalamullah के रूप में रखी, , और दूसरों.
2. Asha'ira समूह खुद को कलाम के विज्ञान के साथ व्यस्त हो, जबकि इस्लाम ने Ahlus विद्वानों की बजाय विवरण का इमाम Shafi'i rahimahullah कलाम के रूप में विज्ञान का आरोप लगा देना के रूप में कलाम की विज्ञान, आलोचना.
3. भगवान की विशेषताओं के बारे में asha'ira समूहों प्रामाणिक खबर अस्वीकार, वे यह कारण और (सादृश्य) उन्हें qiyas के साथ अस्वीकार [25].
[पुस्तक Sharh Aqeedah Ahlus Sunnah वाल Jama'ah, Yazid इब्न अब्दुल कादिर Jawas, रीडर प्रकाशक राख - Shafi'i इमाम, PO Box 7803/JACC जकार्ता 13340A, तीसरा मुद्रण 1427H/Juni 2006M लेखक से नकल]_______फुटनोट[1]. Lisaanul अरब (VI/399).[2] Buhuuts एफआईआई Aqeedah Ahlis सुन्नत (16 क्लर्क).[3] 'Jaami'ul इब्न रज्जब, tahqiq और ta'liq तारिक इब्न मोहम्मद इब्न Awadhullah, सीईटी के द्वारा Uluum वाल Hikam (495 क्लर्क). इब्न अल Daar द्वितीय वें Jauzy. 1420 एच.[4] Mujmal Ushuul Ahlis Sunnah वाल Jamaa'ah fil के Aqiidah.[5] 'Syarhul अल - Waasithiyyah के (खलील Hirras द्वारा 61 क्लर्क) Aqiidah.[6] वह पैगंबर sallallaahu के एक साथी है 'alaihi वा sallam, उसके पूरा नाम अब्दुल्ला बिन Mas'ud इब्न अल हबीब बिन Ghafil Hadzali,' अबू Abdirrahman, बानी ज़ाहरा के मुख्य. वह इस्लाम के शुरुआती दिनों में मक्का में इस्लाम के लिए, परिवर्तित जब सईद बिन Zaid और उनकी पत्नी फातिमा इस्लाम अल Khattab bintu. उसने दो प्रवास, दो Qibla में प्रार्थना, बद्र और अन्य युद्ध की लड़ाई में भाग लिया. वह हैं alaihi वा sallam 'अल कुरान की अलीम और अपनी व्याख्या के रूप में को पैगंबर sallallaahu द्वारा स्वीकार किया गया है'. वह Kufa के लिए by उमर इब्न अल Khattab अल्लाह तआला anhu मुसलमानों सिखाना द्वारा भेजा 'भेजा गया था Uthman अल्लाह तआला anhu मदीना. वह अल्लाह anhu एच. के 32 में मर गया देखें अल Ishaabah (II/368 नहीं. 4954).[7] अल Baa'its 'alaa Inkaaril BiDa' वाल यह Hawaadits. 91-92, tahqiq प्रसिद्ध शेख सलमान बिन हसन और Ushuulil I'tiqaad अल - Lalika के मैं (160 संख्या) Sharh.[8] मानव संसाधन. अल बुखारी (सिफारिश क्रमांक 3641) और (सिफारिश क्रमांक 1037 (174)) अल्लाह anhu मुआवियाह की, मुस्लिम.[9] मानव संसाधन. मुस्लिम अबू अल्लाह anhu के Hurayrah साथियों से (145 संख्या).[10] मानव संसाधन. II/177, (222) अहमद इब्न Wadhdhah, नहीं. 168. इस hadith Musnad इमाम अहमद tahqiq में शेख़ अहमद शकीर (VI/207 6650 नहीं.) द्वारा Saheeh के रूप में वर्गीकृत है.भी देखें Bashaa iru Dzawi तंत्रिका द्वि - Sharh Marwiyyati Salaf Manhajas. 125.[11] मानव संसाधन. अबू जफर जाबिर बिन anhu Abdillah अल्लाह तआला के मित्र से में Sharh Musykilil Aatsaar (II/170 689 नं.), अल मैं - Lalika के Sharh सुन्नत में Ushuul I'tiqaad Ahlis (सिफारिश क्रमांक 173) Thahawi के एथलीट. यह hadeeth Saheeh ली ghairihi क्योंकि वहाँ कुछ syawahidnya हैं. Sharh Musykilil (II/170-171) Aatsaar और राख Shahiihah Silsilatul Ahaadiits (सिफारिश क्रमांक 1273) देखें.[12] मानव संसाधन. पर Tirmidhi (सिफारिश क्रमांक 2630), उन्होंने कहा, "यह hadeeth हसन Saheeh है." मित्र है 'Amr बिन Auf अल्लाह anhu से.[13] Sunan में-Tirmidhi: Kitaabul Fitan नहीं. 2229. Silsilatul Ahaadiits Shahiihah इमाम अल - मुहम्मद अल - अल्बानी Nashiruddin rahimahullah (I/539 नहीं 270.) और Ahlul - टा Hadiits अल डॉ. शेख़ के Humuth ifah Manshuurah काम काम करता है. रबी इब्न अल Madkhali हादी.[14] टी ने अपनी आत्मकथा में फुटनोट नहीं में वापस देखें. 14.[15] A'laamin Nubalaa Siyar '(X/60) देखें.[16] अल - fil के Fishal Milal वाल 'Ahwaa के वान (II/271) निहाल, Daarul Jiil, बेरूत.[17] वह महान का एक दोस्त था और अल्लाह anhuma विकल्प भी शामिल है. उसका पूरा नाम था 'अब्दुल्ला बिन अब्बास इब्न अब्द अल Muttalib अल Qurasyi के Hasyimi, है पैगंबर चाचा sallallaahu के पुत्र alaihi' वा sallam टीकाकार अल कुरान और व्याख्या के क्षेत्र में मुस्लिम नेताओं. वह पादरी और समुद्र विज्ञान के शीर्षक Tafseer, अरबी भाषा और कविता के क्षेत्र पर व्यापक ज्ञान की वजह से दिया गया था. उन्होंने खिलाफत - उर रशीदुन द्वारा बुलाया गया था के लिए परामर्श और विभिन्न मामलों में माना जाता है. वह अल्लाह तआला anhu के गवर्नर के समय में किया गया था 'Uthman अल्लाह एच 35 साल के anhu, एक साथ शामिल करने के लिए Kharijites से लड़ने अली, बुद्धिमान और शक्तिशाली hujjahnya. Basrah में अमीर होने के नाते, तो उसकी मृत्यु एच. 68 साल तक Ta'if में रहते थे वह हिजरा तीन साल पहले पैदा हुआ था. देखें अल Ishaabah (II/330, कोई 4781.).[18] Tafsiir Ibni (I/419, सीईटी Darus. सलाम) Katsiir, Sharh Sunnah वाल Ushuul I'tiqaad Ahlis Jamaa'ah I/79 74 नहीं. देखें.[19] Sharh Sunnah वाल Ushuul I'tiqaad Ahlis Jamaa'ah (I/71 नहीं 49 और 50).[20] वह बिन Fudhail बिन 'Tamimi पर Mas'ud Iyadh rahimahullah, एक प्रसिद्ध तपस्वी, Khurasan से आया था और मक्का, tsiqah, wara में बसे', 'अलीम, अल बुखारी और मुस्लिम के द्वारा ले जाया इतिहास है. देखें (II/15, कोई 5448.) Taqriibut Tahdziib, Tahdziibut Tahdziib (VII/264, नहीं. 540) और परमाणु balaa A'laamin Siyar '(VIII/421).[21] एक सत्यापन और शेख़ अल Albani takhrij rahimahullah[22] वह खुफिया में एक पुजारी बकाया rahimahullah, बड़प्पन, याजकपद, kewara'an, तप, सस्वर पाठ, और पवित्र faqih है. उनका पूरा नाम अबू Abdillah बिन अहमद बिन हिलाल बिन Hanbal राख Syaibani असद, वर्ष में 164 एच. जन्म एक प्रमुख Muhaddits Ahlus सुन्नत. Ma'mun अल - समय पर, वह करने के लिए कहना है कि अल Qur एक प्राणी है, इतना है कि वह पीटा गया था और जेल के लिए मजबूर किया गया था, लेकिन वह कहने से इनकार कर दिया. वह अभी भी कहना है कि अल Qur - Kalamullah है, नहीं बनाया. वह बगदाद में मृत्यु हो गई. उन्होंने कई पुस्तकें लिखी और सबसे प्रसिद्ध अल में Musnad fil के Hadiits (Musnad इमाम अहमद). A'laamin Nubalaa Siyar (XI/177 नहीं 78.) देखें.[23] इमाम एथलीट Thabary rahimahullah पुस्तक Shariihus सुन्नत देखें.[24] पुस्तक Wasathiyyah Ahlis सुन्नत डॉ. bainal फिराक द्वारा. बा बा करीम मुहम्मद मुहम्मद अब्दुल्ला (41-44 पीपी).[25] खालिद बिन अब्द अल - नूर मुहम्मद बिन Lathif 2 मात्रा, सीईटी में द्वारा Manhaj Ahlis Asha'ira Sunnah वाल Jamaa'ah वा एफआईआई Manhajil Asyaa'irah Tamhiidillaahi Ta'aalaa की पुस्तक साथ Ahlus सुन्नत के बीच मुख्य अंतर की चर्चा देखें. मैं / Maktabah अल अल Atsariyyah Ghuraba के, वें. 1416 एच.
स्रोत: http://almanhaj.or.id

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